Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप नमक उत्पादन औद्योगिक क्षेत्र में पुलिस चौकी खोलने की मांग

साल भर में 50 से अधिक चोरियों की वारदात, औद्योगिक इकाई मालिक परेशान बाप न्यूज़ |  बाप उप खण्ड मुख्यालय से मात्र 4 किलोमीटर दूरी पर स्थित न...

साल भर में 50 से अधिक चोरियों की वारदात, औद्योगिक इकाई मालिक परेशान

बाप न्यूज़बाप उप खण्ड मुख्यालय से मात्र 4 किलोमीटर दूरी पर स्थित नमक उत्पादन क्षेत्र में सैकड़ो औद्योगिक इकाइयां है। इन इकाइयों से हजारो परिवारों का रोजगार जुड़ा हुआ है। करीब 12 किलोमीटर से अधिक के क्षेत्र में फेले इस नमक उद्योग क्षेत्र में 4 - 5 बड़ी नमक रिफाइनरी भी स्थापित है। नमक उत्पादन क्षेत्र में आये दिन चोरी की वारदात होती है, जिससे उद्यमी बहुत परेशान है। चोरीयों का खुलासा नही होेने से व्यापारियो में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बाप पुलिस का क्षेत्र लंबा चौड़ा होने के कारण रात्रि गस्त भी नही होती, इसी का फायदा उढ़ाकर चोर चोरी कर मालामाल हो रहे है।

प्रतीकात्मक 

जिला सीएलजी सदस्य अखेराज खत्री ने ग्रहमंत्री राजस्थान सरकार, पुलिस महानिरीक्षक, क्षेत्रीय विधायक, कांग्रेस नेता महेश व्यास को पत्र भेजकर नमक उत्पादन क्षेत्र बाप में पुलिस चौकी खोलने की मांग की है। पत्र में लिखा कि पूर्व में जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा बुलाई जाने वाली जिला स्तरीय बैठक में कई बार लिखित में मांग की जा चुकी है।

सबसे ज्यादा विद्युत यंत्रों की चोरी

चोर कुओं की मोटर, केबल, ट्रांसफार्मर का तेल, सुपर ट्रासफ़र्मर की चोरी, नमक फैक्टरी में काम आने वाला सामान चोरी करते है। जिससे विद्युत विभाग को लाखों का नुकसान होता है। इस नुकसान के साथ इकाई मालिक को भारी परेशानी होती है। साथ ही आर्थिक नुकसान भी होता है। पत्र में इसी बजट में नमक उत्पादन क्षेत्र बाप में नई पुलिस चौकी खोलने की मांग रखी है। पत्र में बताया सर्दी के मौसम में चोरियां अधिक होती है। इसलिए इन दिनों प्रतिदिन रात्रि गश्त की व्यवस्था करने की मांग की है। पत्र में चोरियों की वारदात का खुलासा नही होने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी गई है।