Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

अवैध 06 क्विटल 479 किलोग्राम गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

आरोपी रिमाण्ड पर, कंटेनर की कैबिन के ऊपर बनाये गुप्त बड़े बाक्स में 25 कट्टो में भरा था अवैध मादक पदार्थ गांजा, बरामद गांजा की अनुमानित बाजार...

आरोपी रिमाण्ड पर, कंटेनर की कैबिन के ऊपर बनाये गुप्त बड़े बाक्स में 25 कट्टो में भरा था अवैध मादक पदार्थ गांजा, बरामद गांजा की अनुमानित बाजार कीमत 60 लाख

बाप न्यूज : जेपी गोयल | जोधपुर जिले की शेरगढ़ थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए भारी तादाद में गांजा बरामद किया है। जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ तस्करी की रोकथाम व तस्करों- वांछित अपराधियों की धड़पकड़ अभियान के तहत शेरगढ़ थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह मय टीम ने मुखबीर की सूचना के आधार पर होली पर्व की रात्रि में कार्यवाही करते हुए सोईन्तरा की सरहद में बाबा रामदेव होटल मेगा हाईवे पर नाकाबंदी की गई। दौराने नाकाबंदी संदिग्ध कंटेनर रजि नं. आरजे 49 जीए 2678 को रूकवा कर चालक से नाम पता पुछा तो अपना नाम गणेशराम पुत्र भंवराराम देवासी उम्र 40 वर्ष निवासी टिम्बाणिया थाना मड़ली जिला बाड़मेर होना बताया। उक्त कंटेनर को थाना लाकर चैक किया तो कंटेनर के कैबिन के ऊपर एक बड़ा गुप्त बाक्स बनाया हुआ मिला। उसकी तलाशी ली गई तो उसके अंदर अवैध मादक पदार्थ गांजा से भरे कट्टे मिले। पुलिस ने बताया कि कंटेनर में यह बाक्स अवैध मादक पदार्थो की तस्करी के लिए विशेष रूप से बनाया गया था। जो कि कंटेनर में नागपुर से राजस्थान की और तस्करी करते है।

पुलिस ने 25 कट्टो में भरा 6 क्विंटल 47 किलो 900 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद करके कंटेनर जब्त कर लिया। आरोपी तस्कर गणेशराम को भी एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाशदान जुगतावत मामले का अनुसंधान कर रहे है।

आरोपी तस्कर गणेशराम से पूछताछ करने पर बताया कि उक्त कंटेनर नागपुर से अकबर खां पुत्र आरब खां निवासी समदड़ी बाड़मेर हाल बकरा मण्डी के पास जोधपुर ने उन्हे सौपा जो कि गांजा तस्करी का मुख्य आरोपी है। आरोपी तस्कर अकबर खां को अपने सहयोगियों सहित नामजद किया गया। उक्त बरामद गांजा की अनुमानित बाजार मूल्य 60 लाख रूपये है। उक्त तस्कर आरोपी को गिरफ्तार करने व आसूचना एकत्रित करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले शेरगढ़ के  थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह, सहायक उप निरीक्षक पन्नाराम, हैड कॉस्टेबल बाबूसिंह, कॉस्टेबल महिपाल, हेमन्त, जीवणराम, कैलाश, रमेश व बचनाराम की विशेष भूमिका रही जिन्हें पुरूस्कृत किया जायेगा।