Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

लिकेज की वजह से आवश्यकता होने पर काम नहीं आएगा मिनी ऑक्सीजन प्लांट, दुरस्त कराने के निर्देश

एसडीएम देवल ने किया बाप सीएचसी का निरीक्षण बदहाल सफाई व्यवस्था देख SDM ने लगाई फटकार बाप न्यूज़ | कोरोना की तीसरी लहर में जिले में बढ़ रहे को...

एसडीएम देवल ने किया बाप सीएचसी का निरीक्षण
बदहाल सफाई व्यवस्था देख SDM ने लगाई फटकार

बाप न्यूज़ | कोरोना की तीसरी लहर में जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के ग्राफ ने आमजन के साथ प्रशासन के भी चिंता भी बढ़ा दी है। दुसरी लहर जितने हालात भयावह नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। सरकार सहित जिला प्रशासन लगातार कोराना संक्रमितों के आंकड़ों के साथ व्यवस्थाओं पर नजर बनाएं हुए है। इसी क्रम मंे बुधवार को कोविड-19 की तीसरी लहर के मध्य नजर उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल ने बाप स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाप का औचक निरीक्षण व्यवस्थाएं देखी। अस्पताल की सफाई व्यवस्था बेटरी हो चुकी है। पूर्व में भी अधिकारियों के निरीक्षण में साफ सफाई संतोषजनक नहीं थी। बुधवार को भी उपखंड अधिकारी देवल अस्पताल में गंदगी देख खासे नाराज हुए तथा वंहा मिले कार्मिकों को लताड़ लगाई। उन्होने सीएचसी प्रभारी को भी अस्पताल की सफाई व्यवस्था के प्रति गंभीर होकर उसे सुधारने के सख्त निर्देश दिए। 
उपखंड अधिकारी देवल ने बताया कि अस्पताल में दवाईया काफी उपलब्ध है, फिर भी कोरोना से संबधित अति आवश्यक दवाईयों का पर्याप्त मात्रा में स्टॉक रखने को कहा गया है। अस्पताल में सोलर कंपनी द्वारा बनाया गया मिनी ऑक्सीजन प्लांट में भी लिकेज की समस्या बनी हुई है। जिस वजह से आवश्यकता पड़ने पर उसका उपयोग नहीं किया जा सकता। एसडीएम देवल ने ऑक्सीजन प्लांट को जल्द से जल्द दुरस्त कराने, पावर बैकअप के लिए उपलब्ध जनरेटर को विद्युत लाइन से जोडने, अग्निशमन की आवश्यक व्यवस्था, कोरोना जांच संबंधी व्यवस्था, आवश्यक मानव संसाधनों की उपलब्धता, दवाइयों का भौतिक सत्यापन तथा जैव अपशिष्ट पदार्थों के प्रबंधन के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान बीसीएमओ डॉ. दाऊलाल चौहान, सीएचसी प्रभारी डॉ. ताराचंद पालीवाल आदि उपस्थित थे।