Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

किसान संघ ने डिस्कॉम अधिकारियो को अपनी समस्याओं से कराया अवगत

बाप न्यूज़ | किसानाें की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संघ की मंगलवार को जोधपुर में डिस्कॉम के मुख्य अभियंता एमएस चारण व अधीक्षण अभि...

बाप न्यूज़ | किसानाें की विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संघ की मंगलवार को जोधपुर में डिस्कॉम के मुख्य अभियंता एमएस चारण व अधीक्षण अभियंता पीएस चौधरी के साथ बैठक हुई। बैठक में भारतीय किसान संघ जोधपुर संभाग अध्यक्ष नरेश व्यास ने जोधपुर जिले के किसानों को विद्युत संबधी आ रही समस्याओं का शीघ्र निवारण कर किसानों को राहत देने की मांग रखी। व्यास ने डिस्कॉम के आला अधिकारियाे से मांग पत्र जमा करवा चुके किसानों को अविलम्ब कृषि कनेक्शन जारी करने, घरेलू सप्लाई में कटौती बंद करने, लंबित विद्युत तंत्र विस्तार के प्रस्तावों को स्वीकृति दिलाने, स्वीकृति जीएसएस व तंत्र विस्तार का कार्य शुरू करवाने, मुख्यमंत्री किसान ऊर्जा मित्र योजना का बकाया अनुदान किसानों को जारी करने, क्षेत्र में पर्याप्त विद्युत सामग्री उपलब्ध करवाकर समस्याओं का समाधान करने की मांग रखी। 

संघ के फलोदी जिला मंत्री हनुमान अमराणी ने बताया कि बैठक में विद्युत को लेकर आ रही विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर लंबी चर्चा चली। चर्चा के बाद अधिकारियों ने 40 केवी के 400 व 100 केवी के 50 ट्रासफार्मर जोधपुर जिले मे सात दिन के अन्दर देने का भरोसा दिया। इसके अलावा बाप क्षेत्र में इस्माइल की ढाणी व पाबू चवरा में स्वीकृत दोनो 33/11 के जीएसएस की टेंडर प्रकिया सात दिन मे पूरी करके निर्माण शुरू करवाने, बारू, भड़ला, मलार जीएसएस पर अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर अतिशीघ्र स्वीकृत करने, अर्जुनपूरा, रामपूरा, बरजासर, राजीव नगर जीएसएस पर जल्द ही अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर लगाने, बारू में करीब 200 पोल नये फीडर के लिए बुधवार को भेजने काे कहा है। अधिकारियों ने कहा कि जिले के अन्य स्थानो पर भी बिजली को लेकर जो भी समस्या है, उसका तत्काल समाधान किया जायेगा। बैठक में संभाग अध्यक्ष नरेश व्यास, जोधपुर जिलाध्यक्ष रामनारायण जागू, मंत्री मेघाराम, प्रान्त प्रचार प्रमुख तूलछाराम सिंवर, फलोदी जिलामत्री हनुमान अमराणी, मूलसिंह, गोरधन राम, श्याम व्यास आदि मौजुद थे।