Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

राजस्व विभाग के बगैर शुरू हुआ प्रशासन गांवो के संग शिविर

बाप न्यूज   |  गांधी जयंती पर शनिवार से आमजन की समस्याओं को गांवो में ही तुरंत समाधान करने के उद्देश्य से प्रशासन गांवों के संग शिविरो का आा...

बाप न्यूज  | गांधी जयंती पर शनिवार से आमजन की समस्याओं को गांवो में ही तुरंत समाधान करने के उद्देश्य से प्रशासन गांवों के संग शिविरो का आागाज हो गया। बाप पंचायत समिति में इन अभियान के शिविरों की शुरूआत सांवरा गांव ग्राम पंचायत से हुई। राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के बहिष्कार की वजह से शिविर में भीड़ भाड़ कम ही दिखी। हंालाकि लोग राजस्व संबधी कार्यो को लेकर शिविर में पहुंचे जरूर थे, लेकिन उन्हे निराश होकर लौटना पड़ा। 

शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल, विकास अधिकारी रमेश कुमार धणदे सहित समस्त विभागों के अधिकारी मौजुद रहे। शिविर में ग्रामीणों द्वारा दी गई शिकायतों व आवेदनों का मौके पर ही निवारण किया गया। शिविर में पंचायतीराज द्वारा 4 श्रमिकों के मनरेगा के खाता अपडेट, 3 जीओ टेगिंग, 4 जन्म प्रमाण पत्र, 4 पट्‌टा, कृषि विभाग द्वारा 4 मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण, विद्युत विभाग द्वारा 1 नया कनेक्शन व दो अन्य समस्याअें का समाधान किया गया। 

चिकित्सा विभाग द्वारा 142 व्यक्तियों के स्वास्थ्य जांच की गई। चिकित्सा प्रभारी डॉ. ताराचंद पालीवाल सहित गैर संचारी रोगों में कमल कुमावत, जीतेंद्र तंवर, रेखा, उर्मिला ने सेवाएं दी। डॉ. पालीवाल ने बताया कि शिविर में आमजनता को स्वास्थ्य विभाग के बारे में जानकारी दी गई। शुगर व बीपी जांच कर उपचार किया गया। मौसमी बीमारी के बारे में जानकारी देकर उपचार किया गया। शिविर में शिविर में ग्राम सरपंच सहित कांग्रेस नेता महेश व्यास, बाप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता पहाड़सिंह रावरा, गांधी जीवन दर्शन ब्लॉक बाप संयोजक मनोज पुरोहित आदि भी मौजुद रहे।