Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

#

Breaking News:

latest

दूर दराज की ढाणियों में जन सहयाेग से भिजवाया जा रहे पानी के टैंकर

टैंकर से टांके में पानी डालते हुए। अब तक की गई 60 परिवारों के पानी और 15 परिवार को राशन की व्यवस्था Bap New s:  भीषण गर्मी का दौर ...

टैंकर से टांके में पानी डालते हुए।

  • अब तक की गई 60 परिवारों के पानी और 15 परिवार को राशन की व्यवस्था

Bap News: भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया हैं। साथ ही पीने के पानी की मांग भी बढ गइ हैं। दूर दराज के कई गांव ढाणियों में पेयजल समस्या से आमजन परेशान हो रहे हैं। ऐसे में कुछ राहत देने के उद्देश्य से महिला सेवा - सहज संस्थान द्वारा भीषण गर्मी में दूर दराज के आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों के लिए पानी की व्यवस्था की जा रही है। कानसिंह की सिड, ख़िदरत गांव सहित कलरो ढाणी, किशनेरी, भादौलाव, करणीनगर, बेलदारों की ढाणी, अमरसिंह की ढाणी में आमजन के साथ पशुधन के लिए भी पानी की बहुत किल्लत है। महिला सेवा – सहज संथान परियोजना समन्वयक भोमराज सुथार ने बताया कि वुमन सर्वे ने अतिजरूरतमन्द 60 परिवारों की पहचान कर 19 मई से पानी टैंकर की सेवा शुरू की है। जिसमें परियोजना के साथ साथ जनसहयोग से भी व्यवस्था करवाई जा रही है।
समुदाय समन्वयक याकूब ने कहा कि परियोजना का उद्देश्य दूर दराज की ढाणियों पानी की समस्याओं पर प्रशासन का ध्यान दिलाना है। ताकि उनके आगे के लिए पानी की व्यवस्था सरकार द्वारा की जा सके। परियोजना समन्वयक भोमराज सुथार बताया कि लॉक डाउन के कारण उनका रोजगार भी बन्द है। काफी ऐसे परिवार है जो अति जरूरतमन्द हैं। उनके लिए 15 राशन किट की व्यवस्था की गई। पानी के लिए पंचायत के माध्यम उपखण्ड प्रशासन को भविष्य के लिए अवगत करवाया जाएगा। जन सहयोग पानी की व्यवस्था का आगे भी गर्मी में जारी रखा जाएगा।

No comments