Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

हमले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग

Bap New s:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बावड़ी कला में दलित समुदाय के परिवारों के साथ पिछले लंबे समय से निरंतर घटित हो रही ...

Bap News: फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बावड़ी कला में दलित समुदाय के परिवारों के साथ पिछले लंबे समय से निरंतर घटित हो रही दलित उत्पीड़न की घटनाओं के विरोध में शनिवार को समता सैनिक दल जोधपुर के जिलाध्यक्ष इमाराम मेघवाल के नेतृत्व में रामूराम परिहार, प्रेमाराम ओसिया, श्रवण परिहार, पेमाराम भियाडिया, सुरजाराम कड़ेला आदि ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन ओसिया एसडीएम रतनलाल रैगर को सौंपा।


एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में फलोदी पुलिस थाने के बावड़ी कला से संबंधित दलित अत्याचारों के सभी मामलों की निष्पक्ष जांच करवाने, सभी नामजद आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने, हमले में प्रयुक्त वाहनों को जब्त करने तथा सभी पीड़ित परिवारों को आर्थिक मुआवजा देने तथा मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांगे प्रमुख है।
उल्लेखनीय है कि बावड़ी कला ग्राम पंचायत में पिछ्ले एक माह से लगातार दलित समुदाय के लोगों के साथ मारपीट तथा जातिगत नाम से अपमानित करने की घटनायें घटित हो रही है। पीड़ित दलित परिवार शनिवार रात 9 बजे जब फलोदी थाने से अपने साथ हुई मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करवाकर वापिस गांव जा रहा था तब जागरिया गांव के पास घात लगाकर बैठे दर्जनों लोगों ने दलित समुदाय के लोगों पर सामूहिक हमला कर मारपीट की तथा वाहनों को तोड़ दिया था  पिछले एक माह में बावड़ी कला गांव में दलित समुदाय पर अत्याचार की चार घटनायें घटित हो चुकी है।


फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट