Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

एनसीसी कैडैट्स ने पक्षियों के लिये परिंडे लगाये

Bap New s:  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर स्थित राउमा विधालय फलोदी में एनसीसी कैडैट्स द्वारा शनिवार को मूक पक्षियों के लिये पेड़ो पर परिंडे लगाये ...

Bap News: फलोदी उपखंड मुख्यालय पर स्थित राउमा विधालय फलोदी में एनसीसी कैडैट्स द्वारा शनिवार को मूक पक्षियों के लिये पेड़ो पर परिंडे लगाये गये। अभी भीषण गर्मी में मूक पक्षी जो अपनी प्यास बुझाने एवं दाने-पानी के लिए यहां-वहां भटक कर अपना जीवन जीने के लिए तड़प रहे है। 

भारतीय संस्कृति में पक्षियों के लिए परिंडा बांधना व पानी पिलाना पुण्य का कार्य माना गया है। इसी भावना से प्रेरित होकर एनसीसी कैडेट्स ने शनिवार को परिंडे लगाये। एनसीसी कैडैट्स ने आज फलोदी के विभिन्न छायादार वृक्षों पर 21 परिंडे जल से भरकर लगाये। प्रत्येक कैडेट को परिंडे देखभाल करने की व्यक्तिगत जिम्मेदारी दी गई है। 
कैडेट्स ने गर्मी के मौसम में पानी बचाने तथा मूक पक्षियों के लिये परिंडे लगाने के लिये अनेक लोगो को प्रेरित करते हुये आमजन ने भी इस पुण्य कार्य में सहयोग करने का आह्वान किया है। साथ ही कोरोना जैसी महामारी में सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने को कहा है। इस अवसर  कैडेट नरेन्द्र कुमावत, डूंगरराम, दिनेश कुमावत, रोहित पंवार, मनोज, ईश्वर प्रजापत आदि उपस्थित रहे। यह जानकारी फलोदी एनसीसी प्रभारी सवाई सिंह राजपुरोहित ने दी है।

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments