Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सरकारी विद्यालय में पढ़कर खुशबू ने फलौदी जिले में रचा इतिहास

इतिहास में 100, हिंदी साहित्य में 99 अंक, बाप में विद्या कोचिंग क्लासेस द्वारा किया गया खुशबू को सम्मानित बाप न्यूज : रमन दर्जी |  फलौदी ज...


इतिहास में 100, हिंदी साहित्य में 99 अंक, बाप में विद्या कोचिंग क्लासेस द्वारा किया गया खुशबू को सम्मानित

बाप न्यूज : रमन दर्जी फलौदी जिले के छोटे से गांव होपारड़ी निवासी खूशबू पालीवाल पुत्री पूनमचंद पालीवाल ने कक्षा 12 कला वर्ग में 97 फीसदी अंक लाकर जिले में इतिहास रचा है। बाप कस्बा स्थित ज्ञान ज्योति सीनियर सैंकण्डरी विद्यालय में संचालित विद्या कोिचंग क्लासेस द्वारा बुधवार को खूशबू सहित 90 फीसदी से अधिक अंक लाने वाली हिना पालीवाल, मैना बारूपाल, सीमा विश्नेाई, डूंगर सिंह का भी माला एवं साफा पहनाकर सम्मान किया गया। खुशबू वर्तमान में विद्या कोचिंग क्लोसेज में बीएसटीसी की कोचिंग ले रही है।

विद्या कोचिंग क्लासेस के अनिल पालीवाल ने बताया कि खूशबू राउमावि होपारड़ी में अध्ययनरत थी। खुशबू ने इतिहास विषय में 100, हिंदी साहित्य में 99, राजनीति विज्ञान में 98 एवं अंग्रेजी में 97 अंक हासिल किये। खुशबू ने बताया कि निरंतर अध्ययन व कठिन मेहनत से सफलता प्राप्त हुई है। पालीवाल ने बताया खुशबू एक अत्यंत साधारण परिवार से है। खुशबू की मां ग्रहणी है। पिता गांव में ही छोटी से जनरल स्टोर चलाते है। कक्षा 10 में भी खुशबू ने 89 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। सोशल मिडियो से दूर रहने वाली खुशबू ने ना ट्यूशन ली ना ही ऑन लाइन कोचिंग के लिए मोबाइल का उपयोग किया। खुशबू का सपना शिक्षिका बन कर गुणवत्तापूर्ण बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का हैं।

खुशबू ने अपनी सफलता का श्रेय गुरूजनो के साथ साथ माता-पिता के साथ दादा पुरुषोत्तम दास पालीवाल व नाना रामचंद्र पालीवाल को दिया। 80 वर्षीय दादा के संयमित एवं अनुशासित जीवन व आचरण से खुशबू बहुत ही प्रभावित है तथा उनको अपना आदर्श मानती है। सम्मान समारोह में पूर्व सरपंच पूनम पालीवाल, राजेंद्र पालीवाल, पालीवाल समाज बाप अध्यक्ष प्रेम पालीवाल, वरिष्ठ अध्यापक मुकेश कुमार, नारायण, महेश के पालीवाल, निर्मल भी उपस्थित रहे।