Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

12वीं बोर्ड कला वर्ग में 97.60 अंक लाने पर पंकज का किया सम्मान

बाप न्यूज |  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं (कला वर्ग) के परीक्षा परिणाम में पंकज कुमार पुत्र प्रेमाराम भील भींवजी का गांव ने 97.60 फ...


बाप न्यूज
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं (कला वर्ग) के परीक्षा परिणाम में पंकज कुमार पुत्र प्रेमाराम भील भींवजी का गांव ने 97.60 फीसदी अंक प्राप्त कर राज्य स्तर पर छठा स्थान प्राप्त किया। गुरूवार को बाप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एवं अंबेडकर शिक्षक संघ के संयुक्त तत्वावधान में भीमजी का गांव, उनके निवास स्थान पर पहुंचकर साफा एवं माला पहनाकर बहुमान करते हुए शुभकामनाएं दी। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बाप अध्यक्ष केशुराम मेघवाल,  अम्बेडकर शिक्षक संघ बाप ब्लॉक अध्यक्ष अर्जुनराम पंवार, पूर्व उप-सरपंच बाप कुंदन मेघवाल, शिक्षक नेता मांगीलाल लीलावत, श्रवणराम जयपाल, रेवंतराम परिहार, पुनमचन्द भील आदि उपस्थित रहे।
5 महिने में ही पंकज ने किया कोर्स पूरा, पिता रोज तीन किमी दूर बस पर बैठाने जाते 
पंकज के पिता प्रेमाराम ने बताया कि उसके दो लड़के एवं दो लड़कियां है। चारों बच्चे 12 किलोमीटर दूर बाप पढ़ने जाते हैं। लेकिन एक मोटरसाइकिल पर चार जा नहीं सकते थे, इसलिए पंकज को 3 किलोमीटर दूर जाकर वे बस में बिठा कर विद्यालय भेजते। बाकी तीनों बच्चों को वे स्वयं स्कूल छोड़ने जाते।  पंकज ने 5 महीने में ही कोर्स पूरा करने के बाद शेष समय को पढ़ाई में लगाते हुए घर पर ही तैयारी की। पिता प्रेमाराम ने अफसोस जताते हुए कहा कि उसका बेटा पंकज राजस्थान बोर्ड मेरिट में स्थान प्राप्त करने के बावजूद भी घर पर कोई भी बधाई देने नहीं आया। विद्यालय स्टाफ ने विद्यालय बुलाकर जरूर सम्मानित किया था।
ढाणियों में निवास करने वाले पकंज के छोटा भाई के भी 10वी में 96% मार्क्स आए थे। उसने इस वर्ष 12वीं क्लास में प्रवेश लिया हैl प्रेमाराम ने शुरुआत से ही अपने बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया। वे कहते हैं कि मैं स्वयं कामकाज से समय निकाल कर रोजाना बच्चों के पास बैठ कर उनकी पढ़ाई के बारे में पूछता हूं कि आज विद्यालय में क्या पढ़ाया और क्या नया सीखा। आज उसका परिणाम सबके सामने है। प्रत्येक माता-पिता को प्रेमाराम की तरह अपने बच्चों को नियमित रूप से समय देकर उसकी पढ़ाई के बारे में पूछने की आदत डालनी चाहिए।