Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षण शैली पर अभिभावकों ने जताया रोष

मॉडल स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने कहा - 'शिक्षा की शैली में बदलाव नही हुआ तो कटवाएंगे टीसी' बाप न्यूज |  कस्बा स्थित स्वामी विवेकानं...


मॉडल स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने कहा - 'शिक्षा की शैली में बदलाव नही हुआ तो कटवाएंगे टीसी'

बाप न्यूजकस्बा स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता पर शिक्षक पूर्ण ध्यान नही दे रहे है। अंग्रेजी माध्यम की कक्षाओं में हिंदी माध्यम से पढ़ाया जा रहा है। विद्यालय में शिक्षा के प्रति अध्यापकों की शैली पर सवाल कुछ इस तरह के सवाल उठाते हुए शुक्रवार को कई अभिभावक मॉडल स्कूल पहुंचे तथा प्रधानाचार्य राजीव कुमावत से व्यवस्था सुधारने की मांग की। अभिभावकों ने यहां तक कह दिया कि व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो वे अपने बच्चों के टीसी कटवा लेंगे। प्रधानाचार्य कुमावत ने भरोसा दिलाया कि शिक्षा व्यवस्था पर सुधार करेंगे।

अभिभावक महेश के पालीवाल, मनीष बिस्सा, प्रेम पालीवाल, नंद किशोर, एडवोकेट विजय तंवर, नारायण कुमावत, मनीष तंवर, कमल रामावत, मांगीलाल पालीवाल मनोज लोहिया, कैलाश सोलंकी सहित कई अभिभावक शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे मॉडल स्कुल पहुंचे। अभिभावकों ने प्रधानाचार्य कुमावत के समक्ष स्कूल में अध्यापकों के अध्यापन शैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मॉडल स्कूल में हिंदी व अंग्रेजी दोनों माध्यम के बच्चे अध्यनरत है परंतु अध्यापकों द्वारा केवल मात्र हिंदी माध्यम से ही पढ़ाया जा रहा है। अध्यापकों की अध्यापन में रूचि नहीं लेने के कारण बच्चे दबाव महसूस कर रहे हैं। इस दौरान प्रधानाचार्य द्वारा अध्यापकों से अध्यापन शैली सुधारने व सरलीकरण करने का कहने पर कुछ अध्यापकों द्वारा अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाने में खुद को असमर्थ बताया। परंतु जल्द ही वह अपनी शैली सुधारने का भरोसा भी दिया। अभिभावकों ने शिक्षकों की क्षमता को अच्छा बताते हुए शिक्षको को क्षमता अनुरूप प्रदर्शन नहीं करने का उलाहना भी दिया। अभिभावकों ने पूरी स्कूल का निरीक्षण किया। स्कूल वातावरण व अनुशासन देखकर अभिभावक प्रभावित हुए तथा स्कूल प्रशासन धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रधानाचार्य कुमावत ने अभिभावकों और बच्चों द्वारा महसूस की जा रही अध्यापन संबंधी समस्याओं का शीघ्र समाधान कर उत्तम शिक्षा व्यवस्था देने का भरोसा दिलाया।