Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

क्या कल आने वाले बजट में बाप को नगरपालिका की सौगात मिलेगी?

नगरपालिका का दर्जा मिलेगा तो बाप को लगेंगे विकास को पंख बाप न्यूज | राज्य सरकार के शुक्रवार को पेश होने वाले बजट में सोलर हब के नाम से वि...


नगरपालिका का दर्जा मिलेगा तो बाप को लगेंगे विकास को पंख

बाप न्यूज |राज्य सरकार के शुक्रवार को पेश होने वाले बजट में सोलर हब के नाम से विख्यात बाप के लोगों को भी काफी उम्मीदे है। इसमें सबसे बड़ी उम्मीद बाप को नगर पालिका का दर्जा मिलने की है। दिसम्बर माह में विधि परामर्शी स्वायत्त शासन विभाग ने बाप को नगर पालिका बनाने के लिए कलेक्टर से 6 बिंदूओं पर रिपोर्ट मांगी थी। जिसे स्थानीय प्रशासन ने भिजवा भी दी। इसलिए इस बजट में नगर पालिका की सौगात मिलने की आस यंहा के लोगों में बंधी हुई है।

कांग्रेस नेता पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी पिछले कुछ वर्षों से मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों से बाप काे नगर पालिका बनवाने की मांग करते आ रहे है। कस्बे के समुचित विकास के लिए नगर पालिका का बनाना बहुत जरूरी है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जिस प्रकार से तैयारी दिखी उससे पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल, सरपंच लीलादेवी पालीवाल व पंचायत समिति सदस्या वैशाली पालीवाल को पूरी उम्मीद है कि बाप कस्बे को नगरपालिक का दर्जा कांग्रेस के राज में अवश्य मिलेगा। पूर्व उप प्रधान पालीवाल ने कहा कि ग्राम पंचायत में बजट की लिमिट है। उससे कस्बे का समुचित विकास सम्भव नही है। वर्तमान में कस्बे की सबसे बड़ी समस्या सीवरेज लाइन है। घरो से नालियों द्वारा निकलने वाला गंदा पानी भूमिगत भवनों को नुकसान पहुंचा रहा है। वर्षो से भूमिगत शौचालय के गटरों का पानी भी विकराल समस्या बन चुका है। कस्बे में 2000 से अधिक भूमिगत गटर है, जिसका लाखो लीटर पानी जमीन में रहकर हर घर मे सीलन का कारण बन रहा है। जो कि कभी भी बहुत बड़ा हादसे का कारण बन सकता है। अगर इस बजट में गहलोत सरकार बाप को नगरपालिका का तोहफा देती है, तो उसे राजनीतिक लाभ भी होना स्वभाविक है। ग्रामीण आज के बजट को बड़ी ही आशा की दृष्टि से देखेंगे।