Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बजट 2023 - बाप को मिला नगर पालिका का दर्जा

ग्रामीणों में दौड़ी खुशी की लहर, विकास को लगेंगे चार चांद बाप न्यूज |  प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को अपने इस कार्यक...

ग्रामीणों में दौड़ी खुशी की लहर, विकास को लगेंगे चार चांद

बाप न्यूजप्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को अपने इस कार्यकाल के अंतिम बजट में बाप कस्बे को बड़ी सौगात दी है। विधानसभा में पेश किए बजट में बाप नगर पालिका का दर्जा देने घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री की इस घोषणा की जानकारी मिलते ही पूरे कस्बे में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ग्रामीणों ने आतिशबाजी कर खुशियां मनाई। बजट में नगर पालिका की घोषणा होने की खबर कस्बे में फैलते ही बड़ी संख्या में लोग पंचायत भवन पहुंच गए। नगर पालिका बनने पर ग्राम पंचायत में ग्रामीणों ने सरपंच लीलादेवी पालीवाल, पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल का साफा पहना कर अभिनंदन किया तथा मिठाई खिलाकर बधाई दी।

खुशी के इस माहाैल में सभी का मिठाई खिालकर मूंह मिठा करवाया गया। इस मौके पर सरपंच लीलादेवी पालीवाल व पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि ग्रामीणों की लंबे समय से की जा रही मांग जिसे आज मुख्यमंत्री ने पूरी कर दी। कस्बे के विकास को चार चांद लगेंगे और विकास के नए द्वार भी खुलेंगे। सफाई व्यवस्था सुदृढ होगी तथा कस्बे में सडक़ों व अन्य सुविधाएं भी बढ़ेंगी। इस मौके पर वार्डपंच सरस्वती रंगा, हरखू देवी, धाफू देवी, मनोज पुरोहित, सवाईलाल कुमावत, पूर्व उप सरपंच सरादीन, नंदकिशाेर तंवर, सांगीदान पालीवाल, घनश्याम पालीवाल, इनायतुल्लाह, रामचंद्र धामट, भाईखां, इशाक, इस्माइल, अब्दुला, गुलाम रसूल, भूरालाल पालीवाल, रेवतीलाल, देवीलाल, अखेराज खत्री, अशोक कुमार पालीवाल, प्यारेलाल, भंवरलाल सुथार, ज्योति प्रकाश आचार्य सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

बजट पर मिली जुली प्रतिक्रिया 

बजट पर बाप में भाजपा व कांग्रेस की मिली जुली प्रक्रिया सामने आई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुंभसिंह पातावत ने कहा कि बाप को नगर पालिका बनाई है। उम्मीद और आशा है कि मुख्यमंत्री गहलोत फलोदी को जिला भी बनाएंगे। ब्लॉक प्रवक्ता पहाडसिंह रावरा ने कहा कि देश का एेतहासिक बजट है। मुख्यमंत्री ने पूरी उदारता के साथ सभी क्षेत्रों को बजट में बहुत कुछ दिया है। बाप ब्लॉक कांग्रेस यूथ अध्यक्ष जितेंद्रसिंह खेतूसर ने कहा कि बाप की जनता को इस बजट में बहुत बड़ा तौहफा मिला है। विधायक पब्बाराम विश्नोई ने कहा कि जन घोषणा पत्र में लुभावने वादे कर प्रदेश की जनता को ठगा गया था, वैसा ही इस बजट में करने का प्रयास किया गया है। भाजयूमों मंडल बाप अध्यक्ष मांगीलाल पालीवाल ने कहा कि जनता को गुमराह करने वाला बजट है।