Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कार्य व्यवस्थार्थ एक पशु चिकित्सक व एक पशुधन सहायक लगाने के बाद धरना स्थगित

गो पुत्र सेना बाप में पशु चिकित्सालय के आगे दे रही थी धरना बाप न्यूज |  बाप में पशु चिकित्सालय के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर गोपु...

गो पुत्र सेना बाप में पशु चिकित्सालय के आगे दे रही थी धरना

बाप न्यूजबाप में पशु चिकित्सालय के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर गोपुत्र सेना द्वारा दिया जा रहा धरना एक चिकित्सक व एक पशुधन सहायक लगाने के बाद स्थगित कर दिया गया है। विभाग ने दोनो कार्मिकों को कार्य व्यवस्थार्थ लगाया है। गो पुत्र सेना ने सोमवार को यंहा प्रथम श्रेण के राजकीय पशु चिकित्सालय में पशु चिकित्सकों के रिक्त पदों को लेकर ताला जड़ने के बाद धरना शुरू कर दिया था। हांलाकि शाम को एक चिकित्सक को कार्य व्यवस्थार्थ बाप में लगाने के आदेश हुए तो चिकित्सालय का ताला खोल दिया तथा धरना जारी रखा।

मंगलवार दूसरे दिन धरने पर बड़ी संख्या में गोसेवक बैठे। धरने को संबोधित करते हुए जिला संयोजक सुशील हिन्दू ने कहा कि राज्य सरकार दुरस्त गांवो की तरफ ध्यान नही देती। गांवो में लोगों का मुख्य धंधा पशु पालन ही है, पर पशुपालन विभाग पशुपालकों की समस्याओं पर गम्भीर नही है। बाप कस्बा सहित क्षेत्र में लंपी बीमारी से बचाव के कोइ प्रयास नही हुए। जिसके कारण हजारो की संख्या में पशु धन काल कलवित हुआ है। बाप ब्लॉक में अधिकंाश पशु चिकित्सालयों पर ताला लटका हुआ है। बाप कस्बे में स्थित प्रथम श्रेण के पशु चिकित्सालय की हालात भी खस्ता है।

गो पुत्र सेना बाप ब्लॉक के सभी रिक्त पदो को भरने, पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध करवाने, जिन पशुपालको के दुधारू गोवंश मर गए उन्हें उचित मुआवजा दिलाने की मांग के साथ स्थायी गो शालाओं में चिकित्सा सेवा देने की मांग कर रहा है। मंगलवार दोपहर में को बाप में पशुधन सहायक कार्य व्यवस्थार्थ लगाने के आदेश जारी हुए है। आदेश की प्रति मिलने तथा आगामी दिनों में और चिकित्सक लगाने का उच्चाधिकारियों से आश्वासन मिलने पर धरना समाप्त कर दिया गया। मंगलवार को गो भक्त धूड़चन्द कोठारी, अधिवक्ता रतनसिंह धोलिया, भाजयूमों मंडल बाप अध्यक्ष मांगीलाल पालीवाल, दामोदर मेहता, ओम राठी, देवकिशन पालीवाल, मांगीलाल सेन, विजय कुमावत, राणुलाल थानवी, शिव सोनी, वार्ड पंच सुरेश मुंधा, मनोज लोहिया, ओमप्रकाश कुमावत, मनोज कुमावत, अखेराज सहित 40 से अधिक लोग धरने पर बैठे।

विभाग कह रहा नहीं आ रहे नए केस, लेकिन पशुपालकों में बीमारी को लेकर भय 

बाप क्षेत्र में लंपी स्किन बीमारी से सैकड़ो गोवंश की मौत होने के बाद भी पशु पालन विभाग मुस्तैद नही दिख रहा। हालांकि नए लंपी स्किन बीमारी के केस सामने नही आ रहे, ऐसी जानकारी पशुपालन विभाग द्वारा दी जा रही है। फिर भी पुराने लंपी स्किन बीमारी से ग्रसित गोवंश की तादाद बहुत है। अधिकांश बीमार पशुओं के घाव पड़ गए है। ऐसे में पशुपालकों को भय है कि कही यह बीमारी वापिस पांव नही पसार ले। उधर, बाप में पशुचिकित्सालय में रिक्त पदों की मांग को लेकर शुरू हुए धरने के बाद पशुपालन विभाग ने कार्य व्यवस्था पर यहां एक चिकितसक व एक पशुधन सहायक लगाया है। लेकिन जानकारी मिल रही है कि जिस चिकित्सक को यहां कार्य व्यवस्थार्थ लगाया है, उनके पास 3 जगह का अतिरिक्त चार्ज है। ऐसे में यहां पशुपालकों को राहत मिलने की संभावना कम ही नजर आ रही है।