Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

दिखावे के नाम पर हम अपनी मौलिक परंपरों को भूलकर आधुनिकता के नाम पर बच्चों को कर रहे संस्कारों से दूर : काला

बाप न्यूज |  स्थानीय केशव परिसर में स्थित आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक में गुरूवार को मातृ सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अति...

बाप न्यूजस्थानीय केशव परिसर में स्थित आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक में गुरूवार को मातृ सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राबाउमावि की प्रधानाचार्या प्रतिभा सामौर एवं मुख्य वक्ता आदर्श शिक्षण संस्थान जोधपुर के जिला सचिव सगराम काला थे।

आचार्य भोजाराम द्वारा मुख्य वक्ता को श्रीफल देकर बहुमान किया गया। साथ ही पूर्व छात्र सच्चिदानंद की माता द्वारा समारोह मुख्य अतिथि को श्रीफल देकर बहुमान कियागया। इसी क्रम में कक्षा नवमीं की छात्रा अरूणा पालीवाल द्वारा काव्य गीत प्रस्तुत किया गया।

मुख्य वक्ता काला ने वर्तमान समय में बालक के सर्वागीण विकास में माताओं की भूमिका को प्रस्तुत करते हुए बच्चों में संस्कारों की नींव रखने के क्रम के बारें में समझााया। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में दिखावे के नाम पर हम अपनी मौलिक परंपरों को भूलकर आधुनिकता के नाम पर बच्चों को संस्कारों से दूर कर रहे है। जिसके कारण आज के समय में यही बच्चे माता पिता का सहारा न बनकर उनके दुखों का कारण बनते है। मुख्य अतिथि सामौर ने महिला सशक्तिकरण के बारे में बताते हुए शिक्षा के महत्व से अवगत करवाया। उपस्थित मातृ शक्ति द्वारा विद्यालय के सर्वागीण विकास के लिए विभिन्न सुझाव भी दिये गये। समारोह का संचालन आचार्या दिव्या शर्मा ने किया। आचार्य भगवानसिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया गया। आचार्य तेजाराम कुमावत,  कंवरलाल विश्नोई, भोजाराम, श्रीपाल धायल, करणीसिंह, पृथ्वीराज पालीवाल, मुकेश पालीवाल, सुभाषचन्द्र सैन, रमेष कुमार, आचार्या रेखा दैया, रोषनी विष्नोई, राजेष्वरी शर्मा, ममता पालीवाल सेवाकर्मी भगवती देवी का पूर्ण सहयोग रहा।