Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

गो माता की पुकार के समर्थन में बंद रहा बाप का बाजार, लंपि स्किन बीमारी को महामारी घोषित की मांग

बाप न्यूज |  गो पुत्र सेना के राजस्थान बन्द के आह्वान पर गुरुवार को बाप कस्बा पूर्णरूप से स्वेच्छा से बन्द रहा। दवाईयों की दुकानो के अलावा ...


बाप न्यूजगो पुत्र सेना के राजस्थान बन्द के आह्वान पर गुरुवार को बाप कस्बा पूर्णरूप से स्वेच्छा से बन्द रहा। दवाईयों की दुकानो के अलावा सभी प्रतिष्ठान दिनभर बंद रहे। बंद के आह्वान के चलते कस्बे में गुरूवार सुबह से ही दुकाने नहीं खुली। 

गो पुत्र सेना के जोधपुर जिला संयोजक सुशील पालीवाल ने बताया कि उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में राज्य सरकार को चेताया कि गायों में 4 माह से लंपि स्किन बीमारी भंयकर फैली हुई है। हजारो गो वंश काल के मुंह में समा गए। कई पशुपालकों के दुधारू पशु मर चुके है।  उनके परिवार का भरण पोषन का जरिया दुध उत्पादन ही था। सरकारी पशु चिकित्सालयों में किसी प्रकार कई व्यवस्था नही है। दवाइयों के साथ कर्मचारियो का टोटा है। पालीवाल ने बताया की ज्ञापन में सरकार तुरन्त इस लंपि बीमारी को महामारी घोषित करने की मांग की गई है। लंपि बीमारी के लिए अलग से बजट जारी करे। पशु चिकित्सालयों में पर्याप्त मात्रा में दवाई उपलब्ध करवाए। जिन पशु पालकों की दुधारू गाये लंपि बीमारी से कालकलवित हुई उन्हें मुआवजा देकर उनके उद्योग को पुनः जीवित करने की मांग भी की गईहै। गो पुत्र सेना ने बाप के समस्त व्यापरियो के स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बन्द रखने पर व्यापारियों का आभार प्रकट करते गो माता के लिए हर समय तत्तपर रहने की अपील की।


ज्ञापन सौंपते समय मोती पालीवाल, वार्ड पंच सुरेश मुंधा, मनोज लोहिया, रमेश सेन, श्याम राठी, अशोक माली, मांगीलाल सेन, दिलीप सेन, राणुलाल कुमावत, देवकिशन बोहरा, हीरालाल पालीवाल, दिनेश खत्री, कपिल सेन, कमल पालीवाल, मांगीलाल पालीवाल, हीरालाल सुथार सहित 3 दर्जन से अधिक गो भक्त उपस्थित थे।