Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कबड्डी के दूसरे सेमीफाइनल में विवाद, पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग, एक गिरफ्तार

पहले सेमीफाइनल मे भी हुआ था विवाद, कबड्डी व क्रिकेट के फाइनल मुकाबले बाप की टीमो ने जीते बाप न्यूज |  ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओल...

पहले सेमीफाइनल मे भी हुआ था विवाद, कबड्डी व क्रिकेट के फाइनल मुकाबले बाप की टीमो ने जीते

बाप न्यूजब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता के अंतिम दिन गुरूवार को कबड्डी का सेमीफाइनल व फाइनल तथा क्रिकेट का फाइनल मुकाबला हुए। कबड्डी के सेमी फाइनल मैच में रैपरी के निर्णय को लेकर विवाद हो गया। मैच देख रहे दर्शकों ने हुटिंग के साथ बेरिकेट्स तोड़ने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग करने के साथ एक युवक को शांतिभंग में गिरफ्तार करना पड़ा।

गुरूवार को कबड्डी का दूसरा फाइनल चारणाई व मोटाई के बीच खेला गया। पहले हाफ में मैच रोमांचक रहा, लेकिन दूसरे हाफ में विवाद हो गया। भीषण गर्मी के बाद भी दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी। दूसरे हाफ में 11वें मिनट में रैफरी प्रीति गोदारा के एक निर्णय का रिड करने वाली टीम ने विरोध कर दिया। विवाद इतना बढा की मैच पूरा ही नहीं हुआ। रिड करने वाली चारणाई की टीम का आरोप था कि मैच रैफरी गोदारा ने उनके ही रेडर को आउट करार दिया, जबकि सामने वाली मोटाई टीम के तीन खिलाड़ी आउट थे। चारणाई के खिलाड़ियों ने मैच खेलने से इंनकार करते हुए वही पर बैठ गए। चारणाई सरपंच प्रतिनिधि जमालुदीन ने भी उक्त निर्णय का विरोध किया। उपखंड अधिकारी मांगीलाल, विकास अधिकारी प्रवीणसिंह, तहसीलदार रमजान खां, प्रधान प्रतिनिधि रतनसिंह आदि ने दोनो टीमों से आधा घंटे तक काफी समझाइस की, लेकिन बात नहीं बनी। आखिर दोनो टीमों को खेलने के लिए दस मिनट का समय दिया, लेकिन चारणाई की टीम खेलने नही आई, जिस पर उसे डिस क्वालिफाई कर दिया। पहला सेमीफाइनल बुधवार शाम को बाप व कानासर के बीच खेला गया था, उसमें भी इसी प्रकार का विवाद हुआ तथा कानासर को डिस क्वालीफाइ कर दिया गया था।

दर्शको ने हुटिंग के साथ की नारेबाजी

मैच रूका होने के साथ प्रशासनिक अधिकारी दोनो टीमो के साथ वार्ता कर रहे थे। इस बीच दर्शकों ने हुटिंग करने के साथ नारेबाजी शुरू कर दी। चारणाई टीम समर्थको ने मैच रैफरी के विरूद्ध भी नारेबाजी। इस दौरान कुछ युवा ज्यादा उतेजित हो गए। हांलाकि वंहा तैनात पुलिस युवाओं को समझाने के साथ शांत रहने की अपील करती रही। लेकिन बेरिकेट्स तोड़ने की कोशिश करने पर पुलिस जवान हरकत में आ गए। कानून व्यवस्था बनाए रखने व शांति कायम करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सबको वंहा से खदेड़ा। इस दौरान हंसराज पुत्र श्यामलाल निवासी कानासर को पुलिस ने  शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

कबड्डी का फाइनल मुकाबला बाप के नाम

शाम पांच बजे कबड्डी का फाइनल मुकाबल बाप व मोटाई के बीच हुआ। राेमांचक मैच में बाप की टीम ने मुकाबला 41 – 30 से अपने नाम कर लिया। क्रिकेट का फाइनल भी बाप की टीम ने 20 रन से जीता। क्रिकेट का फाइनल हिंडालगोल व बाप के बीच हुआ था। समापन समारोह में उपखंड अधिकारी मांगीलाल सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि, शिक्षक व खिलाड़ी मौजूद रहे।