Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षकों की कमी से परेशान ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला

बाप न्यूज |  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धोलिया में रिक्त पद भरने की मांग को लेकर गुरूवार को ग्रामीणों ने बेमियादी तालाबंदी व धरना शुरू क...


बाप न्यूजराजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धोलिया में रिक्त पद भरने की मांग को लेकर गुरूवार को ग्रामीणों ने बेमियादी तालाबंदी व धरना शुरू कर दिया। पहले दिन आंदोलन में ग्रामीणों के साथ स्कूली बच्चे भी धरने पर बैठे। दिनभर तालाबंदी रहने के बाद भी वंहा पर कोई भी प्रशासनिक या संबधित विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे, इससे नाराज ग्रामीणों ने कहा कि शुक्रवार से तालाबंदी के साथ भूख हड़ताल भी शुरू होगी।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धोलिया में कुल 15 पद स्वीकृति है। जिसमें से 6 पदस्थापित है और 9 पद रिक्त हैं। जो 6 शिक्षक लगे है उसमें 1 मार्च 2022 से जोधपुर में प्रतिनियुक्ति पर है। ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय में 300 के करीब बच्चे अध्ययनरत है। लेकिन शिक्षकों की कमी से उनकी पढाई प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों ने विद्यालय में रिक्त पद भरने व प्रतिनियुक्ति पर लगे हुए शिक्षक को तुरन्त धोलिया विद्यालय में वापिस लगाने मांग करते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जायेगी तब तक तालाबंदी जारी रहेगी। रावतसिंह ने कहा कि वे शुक्रवार से भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इस दौरान सरपंच सहित हुक्म सिंह, मालदेव जेठूसिंह, किरत सिंह, किशोर सिंह, रामसिंह, रवि जाजड़ा, रावत सिंह, हनीफ खां आदि ग्रामीण मौजूद थे।