Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप सरपंच ने सुनी बावरियों की ढाणी में आमजन की समस्या

ग्रामीणों से बालिकाओ को स्कूल से जोड़ने व नशा नही करने की अपील बाप न्यूज़ | बाप सरपंच लीला देवी जगदीश पालीवाल शुक्रवार देर शाम बावरियों की ढा...


ग्रामीणों से बालिकाओ को स्कूल से जोड़ने व नशा नही करने की अपील

बाप न्यूज़ | बाप सरपंच लीला देवी जगदीश पालीवाल शुक्रवार देर शाम बावरियों की ढाणी पहुंची। सरपंच बावरियों की ढाणी में आभजन से रूबरू हुए तथा उनकी समस्याओं को सुना। 

ग्रामीणों ने सरपंच के सामने पेयजल की समस्या रखी। सरपंच ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि हर घर जल नल की योजना का टेंडर हो गया। जल्दी ही पाइप लाइन बिछेगी तथा हर घर में जल पहुंचेगा। बावरियों की ढाणी स्कूल को डामर सड़क से जोड़ने की मांग पर सरपंच पालीवाल ने जल्दी ही प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजने की बात कही।सरपंच लीला देवी ने ग्रामीणों से कहा कि हम अपने बच्चों को स्कूल से जोड़े। हमारे विकास में बाधा की असल जड़ अशिक्षा है। हम अशिक्षित है इसलिए हमारा शोषण होता है। 

सरपंच पालीवाल ने ग्रामीणों से कहा कि अब समय की मांग है कि हम अपने आपको बदले।एक बच्ची पढ़कर दो परिवार का नाम रोशन करती है। ढाणी के स्कूल में आबादी के अनुपात में नामांकन कम पर चिंता जाहिर करते महिलाओ से विशेष अपील करते हुए कहा कि वे अपनी संतानों को पढ़ाये। उन्होने युवाओं में बढ़ती नशाखोरी को कलंक बताया तथा नशा नही कर नशे से दूर रहने की अपील करते कहा नशे से आदमी कमजोर हो जाता है। उसके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। असमायिक मृत्यु की तरफ आदमी बढ़ता है। नशे के कारण उन्हें शारीरिक नुकसान के साथ आर्थिक, मानसिक व सामाजिक प्रतिष्ठा का नुकसान भी होता है। सरपंच ने ग्रामीणों को बताया की राज्य सरकार के प्रशासन गावो के संग अभियान के जरिये प्रशासन ने बावरियों की ढाणी में श्मसान के लिए 2 बीघा भूमि आवंटित कर दी, जिसकी मौके पर पेमाइस शीघ्र ही होगी। ।ग्रामीणों ने राज्य सरकार व प्रशासन व सरपंच का आभार प्रकट किया। इस मौके पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल, पिंकी पालीवाल, भवरा राम बावरी, राजू राम,अखेराज आदि उपस्थित रहे।