Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विश्व स्वास्थ्य दिवस शुरू किया स्वास्थ्य के लिए सहायता अभियान

बाप न्यूज़ | विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आज बाप गांव में मरुधर फाउंडेशन व आरएसईआरडी एनजीओ के द्वारा हेल्प फॉर हेल्थ मूवमेंट को प्रारंभ कि...


बाप न्यूज़ | विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आज बाप गांव में मरुधर फाउंडेशन व आरएसईआरडी एनजीओ के द्वारा हेल्प फॉर हेल्थ मूवमेंट को प्रारंभ किया गया इसके तहत लोगों को स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाएगा। 
मरुधर फाउंडेशन के फाउंडर सुरेश पालीवाल ने बताया संस्था द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसमें संस्था सदस्यों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम,गोष्ठी, सम्पर्क आदि के माध्यम से  स्वास्थ्य समन्धित जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी साथ ही मौसमी बीमारियों के लक्षण ,बचाव एवं रोकथाम के लिए शिविर एवं चौपाल लगाकर स्वास्थ्य की विभिन्न गतिविधियां जैसे घर–घर कूलर, टंकियों, टायरों, गमलों की जांच, तेलिफास बोतल का वितरण एवं इसके उपयोग के तरीके, लू, उल्टी दस्त पीलिया डेंगू मलेरिया टाइफाइड जैसी बीमारियों के कारण, बचाव, नियंत्रण एवं उपचार के विषय में स्वास्थ्य शिक्षा देकर लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास करेंगे
यह अभियान सामाजिक कार्यकर्ताओ व भामाशाहों के सहयोग से चलाया जाएगा जाएगा। 
साथ ही ग्रामीण स्वशासन के सहयोग से स्वच्छता के क्षेत्र में  घर से निकलने वाले गीले एवं सूखे कचरे को पृथक निष्पादन कर स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग करने की अपील भी की जाएगी ।
इस अवसर पर देवीलाल, खेतुलाल, समाजसेवी कानाराम पंवार, समसुद्दीन मेहर, रेखचंद पुनध, मूलाराम, निर्मल, कन्हैयालाल व रमेश सुथार आदि उपस्थित थे।
एनजीओ व सामाजिक कार्यकर्ताओं के सहयोग से लोगो को  स्वास्थ्य व स्वस्छ्ता के प्रति जागरूक करके उनको स्वस्थ बनाने में सहयोग करना ही हमारा उद्देश्य है।
-सुरेश पालीवाल
फॉउंडर मरूधर फॉउंडेशन