Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सिलेंडर फटने से फैली आग से दो ढाणियां जली

बेची फसल की रकम सहित सारा कीमती व घरेलू सामान जल कर हुआ खाक, अखाधना के अणदरी ढाणी की घटना बाप न्यूज़ |  समिति क्षेत्र की अखाधना पंचायत की अण...


बेची फसल की रकम सहित सारा कीमती व घरेलू सामान जल कर हुआ खाक, अखाधना के अणदरी ढाणी की घटना

बाप न्यूज़समिति क्षेत्र की अखाधना पंचायत की अणदरी ढाणी में कृषि फार्म पर एक रहवासी ढाणी में आग लग गई। आग से सिलेंडर भी फट गया, जिससे फैली आग में पास की रहवासी ढाणी भी चपेट में आ गई। ग्रामीणों के अपने स्तर के प्रयास सहित सोलर कंपनी की दमकल से आग पर काबू पाया। आगजनी में किसान को लाखो रूपये का नुकसान होना बताया जा रहा है। सूचना मिलने पर बाप पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। 
जानकारी के अनुसार पप्पुसिंह पुत्र रामसिंह निवासी अखाधना की अणदरी ढाणी के पास सिंचित खातेदारी भूमि है। वंहा पर अपने रहने के लिए एक पक्की कमरा व दो पड़वे बना रखे है। इसके अलावा पास ही कृषि कार्य करने के लिए रखे कृषकों के लिए भी कच्चे पड़वे बना रखे है। सामाजिक कार्यकर्ता पेंपसिंह ने बताया कि खेती निपटा लेने के बाद पप्पुसिंह ने दोनेां कृषकों का हिसाब कर दिया गया था। गुरूवार कृषे वापिस अपने घर जा रहे थे। इनमें एक कृषक ने अपना सारा सामान गाड़ी में भर लिया था। दूसरा कृषक चंदूराम पुत्र हिम्मताराम मेघवाल निवासी रामदेवरा भी अपना घरेलू सामान गाड़ी में भर रहा था, कि करीब 4 बजे उसके कच्चे पड़वे में आग लग गई। आग की वजह गैस सिलेंडर में रिसाव की बताई जा रही है। वंहा मौजुद लोग कुछ समझ पाते आग विकराल हो गई। आग देख सुमेरसिंह, लखसिंह, देवीसिंह, उम्मेदसिंह, भागीरथराम, धन्नाराम, पेप्पसिंह सहित बड़ी संख्या में लोग वंहा पहुंच गए।  
लोगों ने आग बूझाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। गैस सिलेंडर को धधकते देख लोग वंहा से दूर हो गए। इसके बाद गैस सिलेंडर भी तेज धमाके के साथ फट गया। जिससे निकली चिंगारियां पप्पुसिंह के पड़वे पर जा गिरी, जिससे वंहा भी आग लग गई। आगजनी की सूचना मिलने पर बाप पुलिस थाने से सहायक उप निरीक्षक धन्नाराम मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। एएसआई धन्नाराम ने बताया कि ग्रामीणों व सौर्य ऊर्जा कंपनी की दमकल के सहयोग से आग पर काबू पा लिया। 
कल ही बेची थी फसल, नकदी जली
एएसआई धन्नाराम ने बताया कि फसल लेने के बाद पप्पुसिंह ने बुधवार को ही फसल बेची थी। फसल बचने से मिली राशि भी आग की भेंट चढ गई। नकदी लाखों रूपये में बताई जा रही है, लेकिन फिलहाल सटिक जानकारी पीड़ित से नहीं मिल पाई है। इसके अलावा घर में रखे आभूषण, कपड़े, बिस्तर व अन्य सारा सामान भी जल गया। चंदूराम मेघवाल के भी नकदी सहित घरेलू सामान जल गया।