Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जन सुनवाई में रावरा के ग्रामीण बोले – ‘गर्मी में पीने को नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी, हालात बेहद खराब’

जन सुनवाई के बाद एसडीएम देवल ने देखे सूखे जीएलआर बिजली के ज्यादा बिल आने की भी ग्रामीणों ने की शिकायत बाप न्यूज़ |  उपखंड क्षेत्र की ग्राम पं...

जन सुनवाई के बाद एसडीएम देवल ने देखे सूखे जीएलआर
बिजली के ज्यादा बिल आने की भी ग्रामीणों ने की शिकायत
बाप न्यूज़ |  उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत रावरा में राउमावि के सभाकक्ष में गुरूवार को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई हुई। जन सुनवाई में उपखंड अधिकारी हरीसिंह देवल ने आमजन की समस्याओं को सुन संबधित अधिकारी को उसका शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई में पेयजल की समस्या सबसे ज्यादा आई। ग्रामीणों ने कहा कि गर्मी बढने के साथ पीने के पानी की समस्या बढ़ती गई, लेकिन विभागीय अधिकारी ध्यान ही नहीं दे रहे है। अब गर्मी भी तेज हो गई है, लेकिन पीने को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। पशुधन की भी हालत खराब है। पंचायत क्षेत्र में अधिकांश जीएलआर सूखे पड़े है। ग्रामीणो ने कहा कि अवैध कनेक्शन की वजह से यह हालात बने है।    
ग्रामीणों ने डिस्कॉम की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि घरेलु बिजली के बिल सामान्य से कई गुना ज्यादा आ रहे है। एक दो बल्ब जलाने वाले उपभोक्ताओं को 20 से 25 हजार के बिल भेजे जा रहे है। बिल ज्यादा आने के बाद संबधित उपभाेक्ता को उसको सुधारने के लिए डिस्कॉम कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते है। उपखंड अधिकारी देवल ने एक एक प्राप्त परिवेदना की जांच कर संबधित विभागीय अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देशित किया। 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छात्रावास अधीक्षक रविंद्र सारण ने राज्य सरकार द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत वृद्धास्था, विधवा, एकलनारी पेंशन, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना आदि के बारे में उपस्थित ग्रामीणों को जानकारी देते हुए योजनाअों से संबधित पेम्पलेट वितरित किए। विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा आदि के बारे में जानकारी दी। उपखंड अधिकारी देवल ने शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक किया गया। ग्रामीणों ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिल रही सेवाओं की सराहना भी की। जन जनसुनवाई में विभागीय अधिकारी, सरपंच व ग्रामीण मौजुद रहे।  
मौके पर पहुंचे एसडीएम -
जन सुनवाई में सर्वाधित समस्या पेयजल की सामने आने पर उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल जलदाय विभाग के सहायक अभियंता गणपतसिंह व ग्रामीणों के साथ गांव में पहुंचे। गांव में ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को सूखे जीएलआर बताए। ग्रामीणों ने कहा कि पंचायत में स्थित एक भी जीएलआर में आज दिन तक पानी नहीं आया है। एसडीएम देवल ने सहायक अभियंता को पेयजल समस्या का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।