Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पुंगलिया गांव में हुए मर्डर कैस का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

बाप न्यूज़ |  देचू थाना क्षेत्र के पूंगलिया गांव में 29 जनवरी को हुए हत्या मामले में देचू पुलिस ने मंगलवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लि...

बाप न्यूज़देचू थाना क्षेत्र के पूंगलिया गांव में 29 जनवरी को हुए हत्या मामले में देचू पुलिस ने मंगलवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि 6 जनवरी 2022 को रसूली पुत्री सरादीन खंा निवासी पूंगलिया ने देचू पुलिस थाने में रिपोर्ट देकर बताया था कि 29 जनवरी 2022 को अपने ससुराल में थी। उसकी माता भी वहीं आई हुई थी। पीछे पूंगलिया में घर पर उसक भाई कोजे खां अकेला था। उसके भाई को कोजू खंा, निशान खां व बरकत खां तीनो पुत्र अब्दुल खां निवासी पू्ंगलिया ने मारकर फांसी का रूप दे दिया। अगले दिन 30 जनवरी को जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया। 

पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद घटना स्थल का मौका मुआयना किया। उपखंड अधिकारी शेरगढ़ की उपस्थिति में कोजूं खां का दफनाया हुआ शव बाहर निकलवा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। आमजन व पड़ौसियों से घटना के बारे में विस्तृत जानकारी भी पुलिस ने ली। मामला पंजीबद्ध होते ही घटना को लेकर हुइ पंच पंचायती में तथाकथित आरोपियों द्वारा घटना को अंजाम स्वीकार करने पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस ने तीनो आरोपी निसार खां, बरकत खां व कोजे खां को जैसलमेर के सांकड़ से गिरफ्तार कर लिया। एसपी कयाल ने बताया कि आरोपियों ने वारदात करना कबूल कर लिया है। 

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 29 जनवरी की रात्रि को मृतक कोजे खां घर पर अकेला था। इस वजह से बरकत खां को याेजनाबद्ध तरीके से मृतक कोजे खां के घर भेज दिया। दोनो खाना खाकर सो गए। जब कोजे खां को नींद आ गई तो बरकत खां ने अपने भाईयों को फोन कर उसके घर बुला दिया। फिर तीनों ने मिलकर कोजे खां काे गला दबाकर मार दी। इसके बाद लाश को कमरें में ही रस्सी का फंदा बनाकर लटका दिया। अगले दिन सुबह तीनों भाईयों ने योजनाबद्ध तरीके से आस पड़ाैसियों को कोजे खंा द्वारा आत्महत्या कर लेने की बात बताकर जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया। हत्या के आरोपी मृतक के चचेरे भाई है। पूछताछ में यह भी सामने आया कि कोजे खां की जमीन हड़पने की नियत से आरोपियों ने अपने चचेरे भाई की हत्या कर दी।