Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

तीसरी लहर से उपखंड बाप को बचाना ही अपना लक्ष्य : एसडीएम देवल

बाप न्यूज |  यहां पंचायत समिति सभागार में रविवार को उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल की अध्यक्षता में समिति बाप के सरपंच व ग्राम विकास अधिकारियों...

बाप न्यूज | यहां पंचायत समिति सभागार में रविवार को उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल की अध्यक्षता में समिति बाप के सरपंच व ग्राम विकास अधिकारियों की सामूहिक बैठक आयोजित हुई। बैठक में कोरोना महामारी व वैक्सीनेशन की उपखंड स्तरीय समीक्षा करते हुए  उपखंड अधिकारी देवल ने कहा कि तीसरी लहर से उपखंड बाप को बचाना ही अपना लक्ष्य है 

बैठक में बताया गया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर उपखंड स्तर पर सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार को वैक्सीनेशन का महा अभियान रखा गया है। उपखंड अधिकारी देवल ने सभी ग्राम विकास अधिकारियों को ग्राम स्तरीय निगरानी समिति अध्यक्ष सरपंच के साथ प्लानिंग बैठक कर अधिकतम वैक्सीनेशन करवाने के निर्देश दिये। साथ ही उप स्वास्थ्य केंद्र पर स्थित एएमएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका आदि अपने पास पूरा रिकॉर्ड मेंटेन करें। किस को प्रथम एवं किसको द्वितीय डोज लगी और कितने शेष रहे आदि रिकॉर्ड में अंकित करे।

सरपंच केसूराम ने बताया कि वैक्सीन से वंचित लाेगों की सूची अनुसार जब उन्हे फोन पर पूछा तो अधिकांश व्यक्तियों ने बताया कि उन्होंने टीके लगा रखे है। लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है। ऐसे में अनावश्यक परेशानी भी हो रही है। ऑन लाइन नहीं होने से वे लोग भी वंचित बताये जा रहे है। इस पर एसडीएम देवल ने खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दाऊलाल चौहान को ऑफलाइन रिकॉर्ड को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने को कहा। ग्राम स्तरीय निगरानी समिति एवं ग्राम पंचायत स्तर पर लगे सीएचए को वैक्सीनेशन सेंपलिंग मोटिवेशन सर्वे आदि कार्य में लगा देवे। 

उपखंड अधिकारी देवल ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अच्छे कार्य करने वाले सरपंचों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने की बात कही। जेतड़ासर सरपंच ने ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी से वंचित लोगों की सूची उपलब्ध कराने की मांग रखी। उपखंड अधिकारी देवल ने ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी को ब्लॉक के सभी पीईईओ को सरपंचों से कोऑर्डिनेटर कर अधिकतम वैक्सीनेशन का कार्य करने के लिए निर्देशित करने को कहा। बैठक में विकास अधिकारी रमेश कुमार धनदे भी उपस्थित थे।