Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

स्वास्थ्य जांच विशेष शिविर में हुई महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच

बाप न्यूज़ | सौर्य ऊर्जा कंपनी ऑफ राजस्थान के सामाजिक सरोकारों के तहत उनके सहयोग से आज वॉकहार्ड फाउंडेशन-दूसरा दशक के संयुक्त तत्वावधान में ...

बाप न्यूज़ | सौर्य ऊर्जा कंपनी ऑफ राजस्थान के सामाजिक सरोकारों के तहत उनके सहयोग से आज वॉकहार्ड फाउंडेशन-दूसरा दशक के संयुक्त तत्वावधान में आंगनवाड़ी केंद्र बाप व बड़ी ढाणी पर गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष स्वास्थ्य जांच व परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे कुल 30 महिलाओ ने भाग लिया।

सौर्य ऊर्जा के सीएसआर सलाहकार मनोज व्यास ने बताया की कंपनी समुदाय जिम्मेदारी के तहत आसपास के क्षेत्र की आंगनवाडी के माध्यम से महिलाओं के पोषण जागरूकता अभियान चला रही है। दूसरा दशक कार्यकर्ता अणदाराम ने महिलाओ को सौर्य ऊर्जा द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों की विस्तृत जानकारी दी। वॉकहार्ड फाउंडेशन के प्रोजेक्ट मैनेजर भोमराज सुथार ने आंगनवाड़ी केंद्र पर हीमोग्लोबिन जांच व पोषण जागरूकता अभियान के बारे में बताया तथा महिलाओं से सजग रह अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की बात कही। पोषण के पंचसूत्र के बारे में बताया कि गर्भवती व धात्री महिला के लिए प्रोटीन, वसा, केल्सियम, आयरन, विटामिन की पूर्ति समय पर जरूरी है। उसके बाद डॉक्टर चेतन व लक्ष्मण कुमावत ने महिलाओ की हीमोग्लोबिन व बीपी की जांच की। वॉकहार्ड फाउंडेशन के डॉ चेतन ने महिलाओं को परामर्श देते हुए निशुल्क दवाइयां वितरण की। गर्भवती महिलाओं के लिए रखे गए विशेष शिविर में बड़ी ढाणी आंगनवाड़ी केंद्र कार्यकर्ता कमला भील के सहयोग से गांव की 8 महिलाओ की हीमोग्लोबिन जांच करवाई। बाप में मेघवालों का बास आंगनवाड़ी केंद्र में आशा संतोष ने 11 महिलाओं की हीमोग्लोबिन व बीपी जांच करवाई। आंगनवाड़ी गतिविधि में वॉकहार्ड कार्यकर्ता निर्मल पंवार ने सहयोग किया।