Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

काठ की पुतली दे रही जीवन जीने का संदेश

गांव-ढाणी में दूसरा दशक द्वारा कठपुतली व नाटक शो से कोरोना टीकाकरण का संदेश बाप न्यूज़ |   दूसरा दशक परियोजना द्वारा चलाये जा रहे कोरोना टीका...

गांव-ढाणी में दूसरा दशक द्वारा कठपुतली व नाटक शो से कोरोना टीकाकरण का संदेश

बाप न्यूज़ |  दूसरा दशक परियोजना द्वारा चलाये जा रहे कोरोना टीकाकरण जनजागरूक अभियान के तहत अब नुक्कड़ नाटक कठपुतली शो और प्रेरणादायक गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्थानीय लोगों पर रोचक कार्यक्रमों का अच्छा असर पड़ रहा है। प्रसिद्ध गावणियार टीम बीकानेर के सहयोग से अब तक ग्राम पंचायत भाखरिया, जैमला, शेखासर, घण्टियाली व भीयांसर में कार्यक्रम आयोजित किये जा चुके हैं।
दूसरा दशक के इकबाल मेहर ने बताया कि जिन ग्राम पंचायतों में कोरोना का पहला टीका देरी से लगाने वालों की संख्या ज्यादा है अथवा अभी भी कुछ लोग टीकाकरण से वंचित है, उन गांवों में कोरोना महामारी से बचाव का संदेश दिया जा रहा है। ताकि पहले व दूसरे टीके से वंचित व्यक्ति निर्धारित समय पर टीका लगवा लें।
नुक्कड़ नाटक व कठपुतली के माध्यम से कोरोना टीकाकरण के संबंध में सरकार के सख्त निर्णयों की भी जानकारी दी जा रही है। साथ ही यह सन्देश भी दिया जा रहा है कि वे अपने जीवन बचाने की जरूरत से जोड़ कर विचार करें। हर व्यक्ति के जीवन को बचाने के लिए टीकाकरण अवश्य करवाये।
इसके अलावा राजस्थान सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन के बारे में नाटक, गीत व कठपुतली के माध्यम से पालन करने का संदेश दिया गया। दूसरा दशक के फकरुदीन, बिराराम, बालाराम, अमरु चौधारी, माणकराम, शिवलाल आदि ने इस कार्यक्रम आयोजन में सहयोग किया।