Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कोविड कमेटी को किया टीकाकारण के लिए जागरूक

बाप न्यूज़ |  सेव द चिल्ड्रन संस्था एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आपदा प्रबंध सहायता एवं नागरिक शिक्षा विभाग राज...

बाप न्यूज़ |  सेव द चिल्ड्रन संस्था एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आपदा प्रबंध सहायता एवं नागरिक शिक्षा विभाग राजस्थान सरकार के आदेश से गठित ग्राम लेवल पर कोविड-19 सदस्यों का उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन आज बावरी कला, भाखारीया ओर जाम्बा में किया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम मैं जिला समन्वयक सुखेंद्र यादव ने  बताया कि अगर आपको बुखार, खांसी है और सांस लेने में परेशानी हो रही है, तो डॉक्टर के पास जाएं। स्वास्थ्य सेवा देने वाली संस्था से पहले ही संपर्क कर लें। ब्लॉक कोडीनेटर मंनोज कुमार जनागल ने कहा कि अगर आप कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए हैं, लेकिन बीमारी से जुड़े कोई लक्षण नहीं है, ऐसी स्थिति में सबसे अच्छा है कि खुद की जांच करवाएं। हो सकता है आपको कोई लक्षण दिखाई न दे, लेकिन आप अभी भी संक्रमण के वाहक हो सकते हैं और दूसरे लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल सकते हैं.। अगर आप कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए जाते हैं, तब खुद को दूसरों से आइसोलेट कर लें और अपनी रिपोर्ट के निगेटिव आने तक किसी के भी संपर्क में न आएं। कार्यक्रम में बावड़ीकलां सरपंच भेरूसिंह राजपुरोहित, प्रधानाचार्य मनमोहान पुरोहित, भाखरिया सरपंच प्रतिनिधि ओमाराम मेघवाल हीराराम  सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।