Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षकों के विरुद्ध विद्यार्थियों ने खोला मोर्चा, विद्यार्थियों ने शिक्षको पर दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप

बाप न्यूज़ : पांचाराम डारा | मोटाई के शहीद मोहनलाल राउमावि में विद्यार्थियों ने शिक्षकों द्वारा दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए अपनी अन्य...


बाप न्यूज़ : पांचाराम डारा | मोटाई के शहीद मोहनलाल राउमावि में विद्यार्थियों ने शिक्षकों द्वारा दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए अपनी अन्य विभिन्न समस्याओं को लेकर आज स्कूल पर ताला जड़ प्रदर्शन शुरू कर दिया।  

स्कूल पहुंचे शिक्षकों को भी छात्रों ने ताला खोलने नही दिया। इसके बाद विद्यार्थियों ने मुख्य सड़क मार्ग पर पत्थर व कंटीली झाड़ियां डालकर रास्ता रोक दिया है। सूचना मिलने पर चाखू एएसआई बाबुराम विश्नोई मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। 

तालाबंदी कर प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने जिला शिक्षा अधिकारी को एक मांग पत्र भेजा। ज्ञापन में बताया कि विद्यार्थियों के साथ शिक्षक दुर्व्यवहार कर रहे है। पिछले माह जिला स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में खेलाने के लिए नही ले  गए। उस दौरान विद्यार्थियों ने विरोध जताया तो केवल पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों को बिना शिक्षक ही खेलने भेज दिया।  इस पर बच्चों के अभिभावको ने  विरोध जताया तो एक अध्यापक को भेज दिया। परन्तु खिलाड़ियों को कोई यात्रा भत्ता व अन्य प्रोत्साहन राशि नही दी गई। विद्यालय में जब भी किसी अध्यापक को कालांश में पढ़ाने के लिए बोला जाता है तो अध्यापक गाली गलौच के साथ विद्यायल से टीसी काटने व फेल करने की धमकियां देते है। 

 प्रधानाचार्य विद्यालय खुलने के 2 माह में एक दो बार ही विद्यालय आये। वे अधिकतर छुट्टी पर ही रहते है। ऐसे में विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति सहित अन्य लाभ नही मिल रहे है।  कक्षा में विद्यार्थियों को खुले व टूटे फर्श पर ही बैठाया जाता है। सफाई के लिए स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा झाड़ू मंगवाकर सफाई करवाई जा रही है। 

ज्ञापन में राजनीतिक विज्ञान व इतिहास  के व्यख्याता,  गणित, अंग्रेजी व सामाजिक विज्ञान के वरिष्ठ अध्यापक के साथ ही तृतीय श्रेणी शिक्षक व चतुर्थ श्रेणी के पद रिक्त को भरने सहित 13 सूत्री मांग का ज्ञापन बीईईओ फलौदी को सौपा। 

धरने की सूचना मिलने पर दोपहर 2 बजे बाद बीईईओ स्कूल पहुंचे। अधिकारी ने विद्यार्थियों व अभिभावकों से  वार्तालाप कर समझाइस की। जिस पर स्कूल का ताला खोल दिया गया। पुलिस ने सड़क मार्ग से पत्थर व झाड़ियां हटाकर मार्ग खुलवाया। इस दौरान सुरेश तेतरवाल, पूर्व पसस बाबुराम भादू, रतनाराम, सुखराम, किशनाराम, मनोहरराम, धर्माराम कुम्भार, कालूराम गोठाणी, हरीश तेतरवाल, सुरेश,रमेश, गणेश मेघवाल, कमल भादू सहित छात्र छात्राएं सहित व अभिभावक उपस्थित थे।