Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शहीद की कोई जात-धर्म नही, केवल देश धर्म : ब्रिगेडियर फतेह सिंह

बाप न्यूज | परमवीर मेजर शैतान सिंह की पुण्य तिथि पर गुरुवार को शहीद मेजर शैतानसिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय  शैतानसिंह नगर में श्रद्धा...

बाप न्यूज
| परमवीर मेजर शैतान सिंह की पुण्य तिथि पर गुरुवार को शहीद मेजर शैतानसिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय  शैतानसिंह नगर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्रिगेडियर फतेहसिंह ने कहा कि शहीद की कोई जात व धर्म नही होता। शहीद समपूर्ण  देश का होता है। शहीद का धर्म  केवल देश धर्म होता है। हर सैनिक की इच्छा देश सेवा की होती है। सैनिक का सम्मान होना चाहिए ताकि हमारे ऊपर व देश पर कोई संकट नही आये।
शहीदों के संम्मान में ऐसे आयोजन होने से युवा पीढ़ी मे देश के प्रति देश भक्ति का भाव जागृत होगा। पूर्व सैनिक सेवा परिषद के नारायणसिंह जोधा ने कहा कि मेजर शैतानसिंह के अदम्य साहस से आज के युवा प्रेरणा ले।शहीद परिवार को नमन करते जोधा ने कहा कि देश की सीमाएं सुरक्षित रहे, देश तरक्की करें ये भाव सभी भारतीयों में रहे।
पूर्व सैनिकों का हुआ सम्मान  
पूर्व सैनिक सेवा परिषद जोधपुर द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सैनिको का दुपट्टा पहनाकर सम्मान किया गया। स्कूली बच्चों ने दी देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी। स्थानीय विद्यालय व निजी विद्यालय के विद्यार्थियों ने देश भक्ति के गीत, कविता, नाटक की प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में आये सैनिको ने परम् वीर मेजर शैतानसिंह की स्मृति में स्मारक बनाने की मांग रखी। जिस पर सरपंच प्रतिनिधि  किसनसिंह ने इसके लिए पूरा सहयोग देने का विश्वास दिया। 
इस मौके पर कई भामाशाहो ने स्मारक निर्माण में सहयोग की घोषणा की।कार्यक्रम आयोजक कैप्टन गंगासिंह ने सभी का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में पूर्व सैनिक सेवा परिषद संगठन महामंत्री हनुमांनसिंह , सांग सिंह भाटी, सूबेदार हीराराम बिश्नोई, भामाशाह कुम्भ सिंह पातावत, सरपंच प्रतिनिधि विक्रमादित्य सिंह, जुगतसिंह करमसोत, जयराम ग़ज़्ज़ा, उपाध्यक्ष अखेराज खत्री, पहाड़ सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। मंच संचालक क सत्यनारायण पालीवाल ने किया।