Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

भूखंड सीमाकंन को लेकर आमरण अनशन जारी

भूखंड धारियों ने कहा कि उनके पास रिकॉर्ड फर्जी या अवैध है तो उन्हे किया जाए गिरफ्तार, ग्राम विकास अधिकारी तथा प्रधानाचार्या को निंलबिंत करने...

भूखंड धारियों ने कहा कि उनके पास रिकॉर्ड फर्जी या अवैध है तो उन्हे किया जाए गिरफ्तार,
ग्राम विकास अधिकारी तथा प्रधानाचार्या को निंलबिंत करने की उठाई मांग

बाप न्यूजबाप में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने भूखंड सीमाकंन की मांग काे लेकर चल रहा अनशन धरना तीसरे दिन सोमवार को भी जारी रहा। भूखंड धारियों ने कहा कि जब तक उनके भखंडों का सीमाकंन नही हाेगा, आमरण अनशन के साथ धरना जारी रहेगा। भूखंड धारी अपने परिवार सहित जिसमें महिलाए भी शामिल है, के साथ धरने पर बैठे है। बिंजाराम साेंलकी, दलाराम सहित अन्य भूखंड धारियों ने सोमवार को मुख्यमंत्री को पत्र भी भेजा है। पत्र में लिखा कि 1956 एवं 1964 में ग्राम पचायत बाप द्वारा भूखंडों की निलामी की गई थी। 

उसमें बद्रीनारायण गहलोत ने उच्च बोली लगा भूखंड क्रय किये थे। इसके बाद उन्होने वंहा निवास भी किया। 2016 में ब्रदीनाराण के देहांत के बाद उनके पुत्र से नियमानुसार बाजार कीमत पर वे भूखंड उन्होने क्रय कर लिये। इसके वैध दस्तोवेज भी उनके पास है, लेकिन बाप पंचायत उनका सीमांकन नहीं कर रही है। राजनैतक दबाव के चलते ग्राम विकास अधिकारी से मिलीभगत कर सरपंच प्रतिनिधि ने रिकॉर्ड ही गायब करवा दिया। भूखंड धारियों ने पत्र में लिखा कि अगर भूखंड से संबधित उनके रिकॉर्ड फर्जी या अवैध है तो उन पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया जाए। पत्र में भूखंड का सीमाकंन करवाने के साथ राजनैतिक दबाव मे कार्य कर रहे ग्राम विकास अधिकारी राकेश मीणा व गलत राजनीति करने वाली विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रतिभा सामोर को निलंबित करने की मांग भी उठाई गई है।