Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जनप्रतिनिधियों के रिश्तेदारों एवं प्रतिनिधियों को बैठक में शामिल नही होने दिया

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल   | पंचायत समिति फलोदी की साधारण सभा की प्रथम बैठक सोमवार समिति के सभागार कक्ष में नव निर्वाचित प्रधान हाजी उम...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल
  | पंचायत समिति फलोदी की साधारण सभा की प्रथम बैठक सोमवार समिति के सभागार कक्ष में नव निर्वाचित प्रधान हाजी उमरदीन सिंधी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। साधारण सभा की प्रथम बैठक में फलोदी एसडीएम डॉ. अर्चना व्यास, उप प्रधान केसुराम उदाणी एवं विकास अधिकारी ललित कुमार गर्ग मंचासीन रहे। 
साधारण सभा की प्रथम बैठक में पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों ने पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास विभाग से संबंधित मुद्दे उठाये तथा समस्याओं का समाधान करने की मांग की। बैठक को संबोधित करते हुये प्रधान हाजी उमरदीन सिंधी ने कहा कि हम सभी की सक्रियता से ही ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान होगा, तभी हम जनता की उम्मीदों पर खरा उतर पायेगें। प्रधान सिंधी ने जनप्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि सभी के काम होगें तथा जन समस्याओं का तय समयावधि में समाधान भी होगा। 
बैठक में चर्चा के दौरान सदस्यों एवं सरपंचों ने आंगनवाड़ी, पेयजल, बिजली, शिक्षा से संबंधित समस्याओं के बारे में बताते हुये समाधान की मांग की। इस दौरान पंस सदस्य करणाराम विश्नोई, मौलवी आमदीन जागरियां, अब्दुल रहमान, ननेऊ सरपंच मोहम्मद अली, राजेन्द्रसिंह बामणू  आदि ने खुलकर विभिन्न समस्याओं को सदन में रखा। इनका कहना था कि लंबे समय से समस्याओं का समाधान नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानियों से रूबरू होना पड़ा रहा है। सरपंच मोहम्मद अली ने आंगनबाडी केन्द्रों की पर्याप्त मानिटरिंग करने की मांग की। 

साधारण सभा की बैठक में पीएचईडी, डिस्कॉम तथा स्वास्थ्य विभाग से कनिष्ठ अधिकारियों के भेेजे जाने पर सदस्यों ने गहरी नाराजगी जाहिर की। बैठक में बड़े अधिकारियों की गैर मौजूदगी को प्रधान ने भी गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि यह पहली बैठक है अगर आगे की बैठकों में भी बड़े अधिकारी नहीं आये तो उनके खिलाफ प्रस्ताव पारित कर जिला एवं राज्य स्तर पर भेजा जायेगा। बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग तथा पशुपालन विभाग का एक भी अधिकारी-कर्मचारी नही  पहुंचे।
महिला प्रतिनिधि रही मौन
बैठक में महिला सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थी लेकिन एक ने भी चर्चा में भाग नही लिया। साधारण सभा की बैठक में पंचायत समिति सदस्य किशनाराम, आमदीन, फुलीदेवी मेघवाल, भूराराम मेघवाल, अब्दुल रहमान, करनाराम विश्नोई, पुष्पाकंवर, जसोदा चौहान, भूराराम, पूर्णा, रहमिना, बालकृष्ण मेघवाल, बंच्ची, अजमा खातू तथा सरपंच राजेन्द्रसिंह, नभू खातून, भंवराराम मेघवाल, सुगनीदेवी, लताकंवर, लधियो देवी, सिकंदर खान, मोहम्मद अली, राधादेवी जयपाल, शम्भू खां, हीरालाल, सुरजाराम, जमेला, पदमाराम, फूलीदेवी, रूखी देवी तथा अन्य विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे। बैठक का संचालन बीडीओ ललित कुमार गर्ग ने किया।