Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ख्यालिया के नेतृत्व में गठित टीम ने किया लूट की वारदात का खुलासा

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल |  पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी थाने में 19 जुलाई को भोमियाजी के मंदिर झील के पास...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल |  पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी थाने में 19 जुलाई को भोमियाजी के मंदिर झील के पास में हुई लूट की घटना का पर्दाफाश कर घटना में शामिल मुल्जिम कमल पुत्र नारायणलाल माली उम्र 25 वर्ष तथा मनोज पुत्र लालाराम माली उम्र 23 वर्ष निवासी मालियों का बास फलोदी को गिरफ्तार किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि 19 जुलाई को सुनील पुत्र जोगराज छंगाणी धोलाबाला फलोदी पर भोमियाजी के मंदिर के पास 10 बजे पल्सर मोटर साईकिल लेकर खड़े लड़को ने जिनका मुंह ढका हुआ था तथा काले चश्मे पहने हुये थे, वे हाथ में पिस्तौल लिये हुये आये और छंगाणी की गाड़ी के टायर पर फायर किया जिससे टायर पंचर हो गया तभी पीछे से दो लड़को ने आकर गले में पहनी 8 तोला  सोने की चैन लुटकर ले गये। पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण ने एएसपी दीपक कुमार शर्मा एवं डिप्टी एसपी पारस सोनी के निर्देशन में तथा फलोदी थानाधिकारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने फलोदी, बाप, हाईवे होटलो तथा घटनास्थल भोमियाजी मंदिर एवं झील के आसपास के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किये गये, इन फुटेजो के आधार पर यह बात पुख्ता हुई कि लूट करने वाले लुटेरे घटना के बाद पल्सर गाड़ी द्वारा फलोदी क्षेत्र से बाहर नही गये है। टीम द्वारा संदिग्धों की पहचान करने हेतु घटनास्थल के आसपास की तकनीकी जानकारी प्राप्त की गई। सूचना के आधार पर 50 व्यक्त्यिों से पूछताछ की गई तथा उनके आचरण पर विशेष निगरानी रखी गई, इसमें से दो व्यक्तियों की भूमिका संदिग्ध लगी। 

इन व्यक्तियों को दस्तयाब किया गया। इनसे मनोवैज्ञानिक रूप से पूछताछ की जाकर उनकी जीवनशैली के बारे में पता किया तो इन मुल्जिमानों द्वारा पिछले कुछ दिनों से अय्याशी जीवन व्यतीत किया जा रहा है। मुल्जिम कमल माली एवं मनोज माली ने पुलिस पूछताछ में बताया कि अय्याश जीवन के कारण हम पर कर्जा बढ़ गया था, जिसके लिये हमने लूट की योजना बनाई और घटनास्थल की रैकी कर सुनील छंगाणी को अकेले में देखकर इस लूट को अंजाम दिया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से उनके द्वारा लूट में उपयोग ली गई पल्सर गाड़ी भी बरामद की है। एसपी जोधपुर ग्रामीण ने थानाधिकारी राकेश कुमार ख्यालिया, सब इंस्पेक्टर चैनप्रकाश, अमृतलाल,  हैड कांस्टेबल खुमाणाराम, सिपाही गिर्राजसिंह, मुकेश, जीयाराम, गणेश, श्रवण, मुकनसिंह, हरिराम एवं ओपाराम को  पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इस कार्रवाई में कांस्टेबल गिर्राज सिंह मीणा एवं श्रवण की मुख्य भूमिका रही है।