Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

एटीएम कार्ड बदलकर रूपये निकालने वाला शातिर चोर गिरफ्तार

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी थाना टीम ने फलोदी में एटीएम से पैसे निकालने में ...


बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल |

पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी थाना टीम ने फलोदी में एटीएम से पैसे निकालने में मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकालने वाले वसीम अकरम पुत्र मोहम्मद सलीम उम्र 24 साल मलार रोड फलोदी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।जागरियां निवासी जगदीश सिंह ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि वो 29 जून को एटीएम से पैसे निकालने के लिये आदर्श नगर फलोदी एसबीआई एटीएम पर गया था। पैसे निकालने के दौरान मदद करने के बहाने वसीम अकरम ने उनका एटीएम कार्ड बदलकर अपने पास रख लिया तथा दूसरा फर्जी एटीएम कार्ड पकड़ा दिया तथा बाद में उसके एटीएम से 40500 रुपये निकाल लिये।

फलोदी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान एएसआई भंवरलाल को सौंपा। मुल्जिम वसीम अकरम ने बताया कि वो एटीएम में से पैसे निकालने के दौरान परेशानी होने वाले ग्राहकों को मदद के बहाने उनका एटीएम कार्ड लेकर खुद एक दो बार प्रयास करके पैसे खत्म होने या एटीएम खराब होने की बात बताकर उनका एटीएम कार्ड अपने पास रखकर अपने पास रखे पुराने एवं खराब पड़े एटीएम वापस ग्राहको देकर बाद में किसी और एटीएम पर जाकर पैसे निकाल लेता, उसने इस प्रकार की 3 वारदातें करना स्वीकार किया है। चोरी की वारदातों पर रोकथाम के लिये चलाये जा रहे अभियान के तहत एएसपी दीपक कुमार के निकट सुपरविजन एवं डिप्टी एसपी पारस सोनी के निर्देशन में तथा थानाधिकारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व टीम गठित की गई।

टीम द्वारा एटीएम के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर संदिग्ध मुल्जिमानों के विरुद्ध आसूचना संकलित कर तकनीकी डाटाबेस तैयार किया। इसके आधार पर चोरी के मुख्य आरोपी वसीम अकरम को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार मुल्जिम से गहनता से पूछताछ की जा रही है जिनके आधार पर उसके द्वारा की गई अन्य वारदातों के बारे में पता लगाकर उनका पर्दाफाश किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण ने फलोदी थानाधिकारी राकेश कुमार ख्यालिया, एएसआई भंवरलाल, गिर्राजसिंह, मुकेश एवं सुरेश को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।