Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

रेतीले धोरो में टीका लगाने के लिए घर घर पहुंच रही वैक्सीनेशन टीम की गाड़़ी देख इधर उधर हुए लाेग

भीषण गर्मी में दुर्गम रास्तो में 45 घरों में से महज 10 व्यक्तियों ने लगाये टीके बाप न्यूज़ : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाना जरूरी ह...

भीषण गर्मी में दुर्गम रास्तो में 45 घरों में से महज 10 व्यक्तियों ने लगाये टीके

बाप न्यूज़ : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगाना जरूरी है। सरकार प्रयासरत है कि प्रदेश में शत प्रतिशत टीकाकरण हो, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना रोधी टीका लगाने को लेकर लोगों मेंं भय साफ दिख रहा है। बाप ब्लॉक में टीकाकरण बढ़ाने के लिए दूरदराज की ग्राम पंचायतों में वैक्सीनेशन कार्य शुरू कर दिया। मगर टीका लगवाने के लिए बहुत कम लोग सेंटर पर पहुंच रहे है। चाखू पंचायत में टीकाकरण लक्ष्य अनुरूप करने के लिए वैक्सीनेशन टीम गुरूवार को ढाणी ढाणी में पहुंची। लेकिन टीम को देख अधिकांश लोग घरो से बाहर निकल इधर उधर हो गए। कईयो ने साफ तौर पर यह कह कर मना कर दिया कि वृद्धावस्था आ गई लेकिन अभी तक किसी प्रकार का इंजेक्शन तक नहीं लगाया, अब यह टीका क्यों लगाऊॅ।   

बाप उपखंड क्षेत्र की चाखू पंचायत रेतीले धोरों पर बसी है। पंचायत के सभी राजस्व गांव धोरो में आबाद है। यही नहीं गांवो में ढाणियां छितराई हुई है। आवागमन के लिए भी रेलीता कच्चा दुर्गम रास्ता ही है। चाखू में गुरूवार को वैक्सीनेशन कार्य हुआ। गांव में बने अस्पताल में दिनभर में 25 लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे। इसके अलावा एक चिकित्सकीय टीम जनप्रतनिधियों के साथ महादेव नगर व खेंगासर गांवो में ऊंचे रेतीले धोरो में घर घर पहुंची। करीब 45 ढाणियों में टीम पहुंची जंहा महज 10 लोगों ने ही टीके लगवाये। कईयों ने तो साफ मना कर दिया। किसी ने कहा कि अपने जीवन में कभी इन्जेक्शन नहीं लिया, इसलिए टीका नहीं लगवाएंगे।  मृत्यु तो निश्चित हैं। टीका नहीं लगवाएंगे। ग्राम विकास अधिकारी ने भी लोगों को समझाया पर लोग नहीं माने। गर्मी में कच्चे रेतीले रास्तों से वैक्सीनेशन टीम की गाड़ी बड़ी मुश्किल से पहुंच रही थी। कुछ लोग टीम की गाड़ी देखते ही घर छोड़कर इधर उधर भाग गए। टीम में सरपंच प्रतिनिधि मोती पंचारिया, ग्राम विकास अधिकारी प्रेम कुमार झोरड़, एएनएम मनोज उपस्वास्थय केन्द्र खैंगासर, बीएलओ जीयालाल और वार्डपंच पदमाराम गोयल, सामाजिक कार्यकर्ता मनोज पंचारिया चाखू आदि साथ थे।