Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पूछताछ के लिए थाने में बुलाकर दी अमानवीय यातनाएं, थानाधिकारी सहित पांच कांस्टेबलों पर आरोप

  पीड़ित ने फलोदी में डिप्टी के समक्ष की पीड़ा बयां कर लगाई न्याय की गुहार, बाप पुलिस थाना का मामला बाप न्यूज |  बाप पुलिस थाना के पूर्व थान...

 

पीड़ित ने फलोदी में डिप्टी के समक्ष की पीड़ा बयां कर लगाई न्याय की गुहार, बाप पुलिस थाना का मामला

बाप न्यूज | बाप पुलिस थाना के पूर्व थानाधिकारी व पांच कांस्टेबलों पर चोरी के मामले में शक के आधार पर एक युवक को थाने में बुलाकर अमानवीय यातनाएं देने का मामला सामने आया है। समता सैनिक दल के प्रतिनिधिमंडल के साथ फलोदी पहुंचे पीड़ित ने डिप्टी पारस सोनी के समक्ष अपनी पीड़ा बंया कर न्याय की गुहार लगाई है। मामला 18 जून की रात्रि का बताया जा रहा है। प्रतिनिधि मंडल ने डिप्टी को एक ज्ञापन सौंप दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।   

प्रतिनिधिमंडल मे शामिल समता सैनिक दल प्रदेश महासचिव एडवोकेट गोरधन जयपाल, बाप तहसील अध्यक्ष गणपत भाट, तहसील फलोदी अध्यक्ष चंदन कुमार, सामाजिक न्याय केन्द्र प्रभारी अशोक कुमार मेघवाल, किसान सभा जिला संयोजक अनोप मेघवाल, सामाजिक कार्यकर्ता मगराज जयपाल, भगेन्द्र देपन, हरीश चौहान ने ज्ञापन में बताया की बाप निवासी जेठाराम पुत्र रतनाराम मेघवाल को बाप थाने में 18 जून की दोपहर को करीब 2 बजे फोन करके बुलाया गया। पुलिस को शक था कि वह चोरी प्रकरण में शामिल है। 

थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरेाहित ने अपने चैंबर में चोरी के माल के बारे में उसे पूछा, लेकन वह चोरी में शामिल नही था। इसलिए वह उसे नकार रहा था। इसके बाद पीड़ित को थाने के पीछे एक क्वार्टर में ले गए। वंहा पर थानाधिाकरी ने उसे दो थपड़ मारी। थानाधिकारी के कहने पर पांच कांस्टेबलों ने उसे पकड़कर नंगा कर बेल्ट से पीटा। दीवार के सहारे बैठाकर दो कांस्टेबल उसके पैरो पर चढ़ गए। फिर दोनो पैरों को चौड़ा करवा बेल्ट से पिटाई की। मारपीट के निशान जांघो व पैरो पर है। 

ज्ञापन में आरोप लगाया कि 6 घंटे पानी तक नहीं पिलाया गया। रात करीब 11 बजे उसके पिता के आने पर छोड़ दिया। इससे पहले 17 जून को पीड़ित के पिता को भी पूछताछ के बुलाया कर छोड़ा गया था। ज्ञापन में लिखा कि पीड़ित कांस्टेबलों के नाम वह नही जानता। मारपीट के बाद उसकी शारीरिक हालत ठीक नहीं है।

तहसील अध्यक्ष भाट ने बताया कि बाप पुलिस के इस रवैयें से बाप, फलोदी, देचू, लोहावट, घंटीयाली, ऑसिया बापिणी के सामाजिक जन संगठनों के पदाधिकारियों ने भारी रोष प्रकट करते हुए कड़े शब्दों में निंदा की है।

इस संबध में डिप्टी पारस सोनी ने बताया कि पीड़ित ने ज्ञापन दिया है। मामले की जांच करवाई जा रही है।