Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ऑक्सीजन स्तर बढ़ाने के लिये गौशालाओं में होगा यज्ञ

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | राष्ट्रीय गोधन महासंघ के आह्वान पर वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा बढाने के लिये 4 मई को सुबह 8 बजे देश भर की ...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | राष्ट्रीय गोधन महासंघ के आह्वान पर वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा बढाने के लिये 4 मई को सुबह 8 बजे देश भर की 19503 गौशालाओं में एक साथ यज्ञ का आयोजन किया जायेगा। यज्ञ में देशी गाय के गोबर के उपलों के साथ हवन सामग्री के साथ देशी घी से आहुति देकर वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाने का प्रयास किया जायेगा। 

इसके साथ साथ ही ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी, दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तु ते मंत्र का 108 बार उच्चारण  किया जायेगा। यह प्रयास पूरे भारत से कोविड-19 के दुष्प्रभाव को कम करने के लिये किया जा रहा है। 

पश्चिमी राजस्थान गौशाला सेवा ट्रस्ट के सचिव रविंद्र कुमार जैन एवं अध्यक्ष मांगीलाल पारासरिया ने बताया कि इसमें जोधपुर जिले की समस्त गौशालायें यज्ञ की तैयारी में जुटी हुई है। समस्त महाजन संस्था के हरनारायण सोनी एवं नटवरलाल थानवी ने बताया कि गौशालाओं से जुड़े हुये तमाम गौभक्त अपने-अपने घरो में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुये यज्ञ में शामिल होगें।