Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शेखासर में कोरोना विस्फोट, मुख्य मार्गो पर बैरिकेडिंग कर आवागमन किया बंद

 शेखासर में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी

 शेखासर में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी

प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी पहुंचे शेखासर, चिकित्सा विभाग कर रहा घर घर सर्वे

बाप न्यूज : कस्बे के निकट स्थित शेखासर गांव में कोरोना का महाविस्फोट होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। प्रशासन ने शेखासर गांव के मुख्य मार्गो पर बैरिकेडिंग कर आवागमन बंद करने के साथ दो मौहल्लो व दो ढाणी में माइक्रो कंटेनमेंट जॉन लागू कर दिया है। चिकित्सा विभाग ने भी घर घर सर्वे शुरू कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने रूटमार्च कर ग्रामीणों को घर में रहने, मास्क पहनने व बुखार, खांसी के लक्षण उभरते ही जांच करवाने को कहा है।

शेखासर गांव में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या दिनो दिन बढ़ रही है। ग्रामीणों की माने तो शेखासर के हर घर में बुखार से लोग तप रहे है। 30 से अधिक संक्रमितों का आंकड़ा होने के साथ कुछ संक्रमितों की मौत हो गई, जिससे गांव में भय का माहौल बन गया था। ग्रामीणों की मंाग पर कुछ दिन पहले शेखासर में शिविर आयोजित कर ग्रामीणों की जांच के लिए सैंपलिंग की गई थी। मंगलवार देर शाम आई जांच रिपोर्ट में शेखासर में एक साथ 22 कोरोना पॉजिटिव आ गए। जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 50 से अधिक हो गई। जिससे प्रशासन की चिंता बढ गई। बुधवार को उपखंड अधिकारी महावीरसिंह सहित पुलिस उप अधीक्षक फलोदी दीपक कुमार, बाप थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित मय जाप्ता शेखासर पहुंचे।

उपखंड अधिकारी सिंह ने बताया कि शेखासर में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए दो मोहल्लों व दो ढाणी क्षेत्र में माइक्रो कंटेनमेंट जाॅन लागू कर दिया है। गांव के मुख्य मार्गो पर बैरिकेडिंग पर आवागमन बंद करवा दिया है। साथ ही एक पुलिस की अस्थाई चैक पोस्ट भी स्थापित की गई है। चैक पोस्ट पर दो जवार हर समय मौजुद रहकर गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाएंगे। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को बाप स्थित कोविड केयर संेटर लाकर संस्थागत क्वारंटाइन किया जाएगा। चिकित्सा विभाग द्वारा गहन सर्वे शुरू कर दिय गया है। मेडिकल टीम आईएलआई लक्षण वाले ग्रामीणों की पहचान कर उन्हे किट दिये जा रहे है। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने शेखासर में रूटमार्च निकाल आमजन से कोरोना गाइडलाइन की सख्ताई से पालना करने को कहा है।