Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश, रविवार को भी होगा वैक्सीनेशन

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | उप जिला कलक्टर एवं इंसिडेंट कंमाडर फलोदी यशपाल आहुजा ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के अति महत्वपूर्ण कार्...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | उप जिला कलक्टर एवं इंसिडेंट कंमाडर फलोदी यशपाल आहुजा ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम में 1 अप्रैल से शुरू हुये चरण में निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने के लिये हमें साझा प्रयास करने होगें। उच्चाधिकारियो से प्राप्त निर्देशो की अनुपालना में सभी संबंधित अधिकारियों एवं कार्मिको को विशेष रूप से निर्देशित किया गया है कि वे व्यक्तिगत रूप से रुचि लेकर वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनायें और निर्धारित लक्ष्य हासिल करने में भागीदार बने।

एसडीएम यशपाल आहुजा
इस संबंध में एसडीएम आहुजा ने विकास अधिकारी फलोदी को निर्देशित किया  है की अपने अधीनस्थ सभी ग्राम विकास अधिकारियो को पाबंद करें एवं जनप्रतिनियों से व्यक्तिगत संपर्क कर उन्हें 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगो को टीकाकरण हेतु प्रेरित करे और करवायें। इस अभियान में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित करे और स्वयं भी केंद्रों का निरीक्षण कर पालना से अवगत करावें। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका फलोदी को निर्देशित किया है कि वे सभी पार्षदों की बैठक आहुत करें और उन्हें अपने वार्ड के सभी 45 वर्ष आयु से अधिक के लोगो को टीकाकरण करवाया जाना सुनिश्चित करने में सहयोग करे। 
मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी फलोदी को निर्देशित है कि वे अपने अधीनस्थ पीईईओ को पाबंद करे कि टीकाकरण तिथि से पूर्व ग्रामीणों को जानकारी प्रदान करे तथा विधार्थियों के माध्यम से एवं स्वयं के स्तर पर सभी को सूचना कर टीकाकरण करवाया जाना सुनिश्चित करे एवं पीईईओ अपने अधीन कार्मिको को इस हेतु निर्देशित करें।बाल विकास अधिकारी फलोदी को निर्देशित किया है कि वो अपने अधीन कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को पाबंद करे कि वे अपने क्षेत्र के लोगो को सूचित करें एवं उन्हें टीकाकरण के लिये केंद्रो पर लाकर टीकाकरण करवाया जाना सुनिश्चित करें। आहुजा ने बताया की जिला कलक्टर ने लक्ष्य प्राप्ति में कोताही बरतने को गंभीरता से लिया है, अब प्रत्येक दिन संबधित स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जायेगा। फलोदी शहर में केशव नगर एवं जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। आहुजा ने वैक्सीनेशन केंद्रों पर सभी संबधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये है। आहुजा ने बताया कि महामारी से बचने के लिये अब रविवार को भी वैक्सीनेशन किया जायेगा।

No comments