Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

दो स्थाई पोस्टमैन के पद सृजित कर उन पर नियुक्ति दिलाने की मांग

बाप समाचार | बाप सरपंच लीलादेवी पालीवाल ने बाप उपडाक घर में दो स्थाई पोस्टमैन के पद सृजित कर उन पर स्थाई नियुक्ति करने की मांग की है। सरपंच ...

बाप समाचार | बाप सरपंच लीलादेवी पालीवाल ने बाप उपडाक घर में दो स्थाई पोस्टमैन के पद सृजित कर उन पर स्थाई नियुक्ति करने की मांग की है। सरपंच ने इस संबध में केंद्रीय मंत्री, सूचना एवं जन प्रसारण को पत्र भेजा है। पत्र में सरपंच ने लिखा कि बाप ग्राम पंचायत की आबादी करीब 40 हजार है। इसका क्षेत्रफल करीब 100 वर्ग किलोमीटर में है। बाप सोलर हब के साथ लवण उत्पादन के रूप में भी पहचाना जाता है। बाप में करीब 50 वर्ष पूर्व एक उपडाक घर की स्थापना की गई थी, तब एक जीडीएस के नियुक्त किया गया था। वह भी अगस्त 2011 में सेवा निवृत हो गए। तब से लेकर आज तक उपडाक घर में नियुक्त अस्थाई जीडीएस पैकर द्वारा ही डाक, पार्सल, स्प्ीड पोस्ट, रजिस्ट्री पत्र, वीपी, सीओडी के पैकेट तैयार करवाने के पश्चात डाक वितरण का कार्य कर रहा है। 

बाप क्षेत्र में अभी काफी कंपनियों का सोलर का कार्य चल रहा है। उसमें हजारों व्यक्तियों द्वारा रोजगार किया जा रहा है। सोलर कंपनियों एवं क्षेत्र में स्थापित समस्त राजकीय विभागों में प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में पार्सल एवं डाकें आती है, जो समय पर पर वितरण नहीं होने की वजह से आमजन काफी परेशानी हो रही है। सरपंच ने पत्र में कम से कम दो स्थाई पोस्टमैनों के पद सृजित करवा उन पर स्थाई नियुक्ति करवाने की मांग है।

No comments