Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

आर्थिक पिछड़ा वर्ग (EWS) आरक्षण की विसंगतियां दूर करने सहित कई मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन

Bap News : श्रीक्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन द्वारा प्रदेश भर के सभी जिलों व उपखंड स्तर पर चलाये जा रहे अभियान के तहत बाप में भी आर्थिक पिछड़ा व...

Bap News : श्रीक्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन द्वारा प्रदेश भर के सभी जिलों व उपखंड स्तर पर चलाये जा रहे अभियान के तहत बाप में भी आर्थिक पिछड़ा वर्ग (EWS) आरक्षण की विसंगतियां दूर करने सहित कई मांगो को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन  तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी को सौंपा गया। 

आर्थिक पिछड़ा वर्ग (EWS) आरक्षण की विसंगतियां दूर करने व प्रमाणपत्र बनाने की शर्तों के सरलीकरण करने की मांग के साथ आर्थिक पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को भी अन्य आरक्षित वर्गों की तरह ही अधिकतम आयु छूट, न्यूनतम अंकों एवं फीस में छूट दी जाये, ताकि वे भी अन्य वर्गों के साथ स्वस्थ प्रतिस्पर्धा कर सके। 

आर्थिक पिछड़ा वर्ग (EWS) प्रमाण पत्र को हर वर्ष नवीनीकरण की जटिल प्रक्रिया से मुक्त करने व इसका सरलीकरण करने, विवाहित महिलाओं को प्रमाण पत्र बनाने में पति और पिता दोनों की आय प्रमाण प्रस्तुत करना पड़ता है जिससे ये प्रक्रिया अत्यंत जटिल हो जाती है, इस कारण

महिलाओं को केवल पति की आय का ही प्रमाण प्रस्तुत करने का नियम बनाने, आर्थिक पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन करने आदि इस आरक्षण की अन्य सभी विसंगतियों को दूर करने की मांग की गई है। 

ज्ञापन में देश के अन्य कई राज्यों की तरह राजस्थान में भी राज्य सरकार की नोकरियों में राजस्थान राज्य के मूल निवासियों को प्राथमिकता देने संबंधी कानून इसी विधानसभा सत्र में बनाने की मांग रखी गई है। 

ज्ञापन देते समय श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाऊण्डेशन बन्धु आईदानसिंह सिड्डा, नगसिंह बावड़ी बरसिंगा, सवाई सिंह मनजीतिया, माधु सिंह मनजीतिया, रिछपाल सिंह ख़िरवा, लक्ष्मण सिंह बावड़ी बरसिंगा, पायलट सिंह बावड़ी बरसिंगा, महेंद्र सिंह भोजो की बाप, भगवान सिंह नयागांव व कई गणमान्य लोग आदि उपस्थित थे।

No comments