Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

सत्यापन के आधार पर ट्रेप करने पहुंची एसीबी, ग्राम सेवक ने रिश्वत लेने से किया इंकार

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी फलोदी उपखंड मुख्यालय पर इंदिरा काॅलोनी क्षेत्र में गुरूवार सुबह भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर की एक टी...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी

फलोदी उपखंड मुख्यालय पर इंदिरा काॅलोनी क्षेत्र में गुरूवार सुबह भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर की एक टीम एसीबी निरीक्षक मनीष वैष्णव के नेतृत्व में ग्राम पंचायत रड़का बेरा के ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल लौहार को रिश्वत की राशि लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिये पहुंची, लेकिन ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल लौहार ने परिवादी जगदीशराम विश्नोई एवं श्रवण कुमार विश्नोई से रिश्वत की राशि लेने से इंकार कर दिया तथा टेबल पर रखे रिश्वत के पैसो को हाथ नही लगाया इसलिये एसीबी की टीम ट्रेप करने की कार्रवाई में सफल नही हो पाई। 


एसीबी के इंस्पेक्टर मनीष वैष्णव ने बताया कि रड़का बेरा निवासी जगदीशराम विश्नोई एवं श्रवण कुमार विश्नोई ने पीएम आवास योजना में 60 हजार रुपये की बकाया किश्त जारी करवाने के लिये ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल लौहार से सम्पर्क किया जिसमें उसने इस कार्य के लिये 8 हजार रुपये मांगे।अंतिम सौदा 5 हजार रुपये में तय हुआ,यह मांग एसीबी सत्यापन में सही पाई गई, इसके बाद एसीबी टीम ने गुरुवार को ट्रेप करने की कार्रवाई अमल में लाने की योजना बनाई तथा फलोदी स्थित इंदिरा काॅलोनी क्षेत्र में पहुंची, लेकिन संभवता: दो दिन पहले फलोदी में एक पटवारी के रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार होने के चलते ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल लौहार ने परिवादी से पैसे लेने से स्पष्ट इंकार कर दिया तथा परिवादी को अपने घर से चले जाने को कहा इसके चलते एसीबी ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल लौहार को रिश्वत की राशि लेते हुये ट्रेप करने की कार्रवाई में सफल नही हो पाई, दो परिवादी में से एक परिवादी श्रवण कुमार विश्नोई ग्राम पंचायत रड़का बेरा में पंचायत सहायक के पद पर लगा हुआ है। 

एसीबी के इंस्पेक्टर मनीष वैष्णव ने बताया कि चूंकि एसीबी के सत्यापन में ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल लौहार द्वारा परिवादी से किश्त के लिये रिश्वत राशि मांगना सत्यापित हो चुका है इसलिये उसके खिलाफ मामला दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। एसीबी टीम में प्रभुराम, दलेश कुमार, भागीरथ, भूरसिंह, प्रेमसिंह, मगराज आदि शामिल थे। 

दूसरी तरफ ग्राम विकास अधिकारी संघ उप शाखा फलोदी के अध्यक्ष प्रेमरतन दवे तथा महामंत्री बहादुर सिंह ने आरोप लगाया की कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जान बूझकर सरकारी कर्मचारियों को बदनियती से फंसाया जा रहा है, जिसके चलते कर्मचारियों में भारी रोष व्याप्त है। आपने स्थानीय प्रशासन से ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाने की मांग की है। ग्राम विकास अधिकारी संघ के दिनेश तंवर, राजेश निठारवाल, हिम्मतराज, लेखराज सैनी, विजयपाल बाना, धनराज शर्मा आदि ने भी स्थानीय प्रशासन से जबरदस्ती रिश्वत देने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है ताकि कर्मचारी भयमुक्त होकर अपने कार्यों को अंजाम दे सके।

No comments