Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

घंटियाली में 91.12 फीसदी हुआ मतदान

दोपहर 12 बजे आधे से ज्यादा पड़े वोट, कंही नजर नहीं आई सोशल डिंस्टेंस Bap News :  पंचायतीराज चुनावों के तीसरे चरण में मंगलवार को नव सृजित ग्रा...

दोपहर 12 बजे आधे से ज्यादा पड़े वोट, कंही नजर नहीं आई सोशल डिंस्टेंस

Bap News :  पंचायतीराज चुनावों के तीसरे चरण में मंगलवार को नव सृजित ग्राम पंचायत घंटियाली की 29 ग्राम पंचायतों में पंच – सरपंचों के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुए। कड़े बंदोबस्त के बीच हुए मतदान में दिनभर शंाति तो बहाल रही, लेकिन कोविड – 19 की गाइडलाइन की पालना नहीं हो पाई। मास्क तो ज्यादातर मतदाताओं के लगे थे, लेकिन सोशल डिस्टेंस कंही नजर नहीं आया। कई बूथों के बाहर तो सोशल डिंस्टेस की पालना हो रही थी, लेकिन बूथ परिसर के बाहर मतदाता कतारबद्ध एक दूसरे से सट कर खड़े रहे। मतदान केंद्र में प्रवेश करते ही मतदाताओं की स्क्रिनिंग करने के साथ उनके हाथों को सैनेटाइज्ड किया गया। बुधवार को उप सरपंचों का चुनाव होगा। घंटियाली समिति में 79 प्रत्याशी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे थे।  


सुबह 7 बजे से पहले ही मतदान केंद्रो के बाहर एकत्रित होने शुरू हो गए थे। बूथ के आगे सोशल डिस्टेंस रखने के लिए गोले बनाए गए थे। लेकिन भीड बढने के साथ गोले भी भीड में खोकर रह गए। मतदान की उत्सुकता ही थी कि दोपहर 12 बजे आधे से ज्यादा 53.77 फीसदी मत पड़ चुके थे। दोपहर के बाद मतदान की रफ्तार कुछ घीरे पड़ गई। 

घंटियाली पंचायत समिति में 91.12 फीसदी मतदान हुआ। कुल 61646 मतदाताओं में से 56170 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान को लेकर बुजुर्ग महिलाओं एवं पुरुषों गजब का उत्साह देखने को मिला जिसमे कई बुजुर्ग लाठी के सहारे मतदान करने पहुंचे। वहीं दिव्यांगो में भी गांव की सरकार चुनने में काफी रूची दिखाई। 

अधिकारी करते रहे निरीक्षण 

पंचायत समिति में शांति पूर्वक मतदान को लेकर बाप एसडीएम महावीर सिंह राठौड़, जोनल मजिस्ट्रेट संजय कुमार ने विभिन्न ग्राम पंचायतों के मतदान क्षेत्र पर पहुंचकर जायजा लिया। सोशल डिस्टेंस को लेकर भी ग्रामीणों से काफी समझाइस की। 

ऐसे चला मत प्रतिशत 

10 बजे – 29.17

12 बजे – 53.77

3 बजे – 81.79

5.30 बजे – 91.12

सबसे अधिक मतदान चाखू में हुआ। जंहा पर 95.63 फीसदी यानी कुल 1533 मत में से 1466 मत पड़े। सबसे कम अजासर पंचायत में हुअा। अजासर में 78.79 फीसदी यानी 1490 मत मे से 1174 मत पड़े।

No comments