Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

नव सृजित घंटियाली समिति की 29 पंचायतों में 79 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसल 6 अक्टूबर को

अंतिम प्रशिक्षण के बाद बाप से मतदान दल रवाना, मतदान के बाद होगी मत गणना, कल होग उप सरपंच का चुनाव  Bap News :   नव सृजित पंचायत समिति घंटिया...

अंतिम प्रशिक्षण के बाद बाप से मतदान दल रवाना, मतदान के बाद होगी मत गणना, कल होग उप सरपंच का चुनाव 

Bap News :  नव सृजित पंचायत समिति घंटियाली की 29 ग्राम पंचायतों में पंच सरपंच के लिए मंगलवार को मतदान होगा। इसके लिए सोमवार को बाप स्थित मॉडल स्कूल से मतदान दल रवाना हुए। इससे पहले मतदान कर्मियों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के बाद उन्हे आवश्यक मतदान सामग्री उपलब्ध करवा संबधित मतदान केंद के लिए रवाना किया गया। चुनाव को लेकर 101 मतदान दल गठित किये गए है। इनमें 5 मतदान दल रिजर्व हैं। 

बाप पंचायत समिति से घंटियाली नई पंचायत समिति बनाई गई हैं। नई गठित हाेने के बाद समिति में पंचायती राज का यह पहला चुनाव हैं। पंचायत समिति की कुल 31 ग्राम पंचायतों में 2 पंचायतों में निर्विरोध सरपंच निर्वाचित होने के बाद मंगलवार को 29 पंचायतों में मतदान होगा। घंटियाली में 64025 मतदाता है। 

मतदान के बाद ही मतगणना होगी, जिसमें 29 पंचातयों के 79 सरपंच प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। समिति में कुल 195 वार्डो में से 123 वार्ड निर्विरोध चुने गए है। लूणा पंचायत में एक वार्ड को छोड़ शेष 71 वार्डोे के लिए मतदान होगा। तहसीलदार हुकमीचंद तंवर ने बताया कि घंटियाली में 33 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 15 मतदान केंद्र अतिसंदेशनशील हैं। इन मतदान केंद्रो में कुल 103 बुथ है। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सुरक्षा के कडे बंदोबस्त किए गए हैं। 

इसके लिए 3 एरिया मजिस्ट्रेट, 11 सेक्टर अधिकारी लगाए गए हैं। कोरोना गाइडलाइन की पालना को लेकर प्रशासन सख्त है। प्रत्येक बूथ पर सैनेटाइज्ड की व्यवस्था रहेगी। बूथ के बाद सोशल डिस्टेंस रखने के लिए गोले बनाए गए हैं। मतदाता काे मास्क पहनना अनिवार्य होगा। केंद्र में प्रवेश करते ही मतदाता के हाथ सैनेटाइज्ड करायें जाएंगे। अंतिम परिक्षण में मतदान दल कर्मियों को भय मुक्त व निष्पक्ष तरिके से चुनाव संपन्न कराने के साथ कोरोना एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

यह है अति संवेदनशील मतदान केंद्र – 

लूणा, चाखू, रड़का बेरा, पड़ियाल, बरजासर, छीतरबेरा, भोजासर, नोखड़ा चारणान, नोखड़ भाटियान, मानेवड़ा चांपासर, जैसला, केलनसर, ढ़ाढ़रवाला, चिमाणा। 

घंटियाली पंचायत समिति एक नजर में 
कुल मतदान केंद्र 33 
कुल मतदान बुथ 103 
कुल मतदाता 64025 
पुरूष 34355 महिल 29670

  

No comments