Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

शिक्षक भीमाराम आत्महत्या प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की मांग

Bap New s: राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के सभाध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत ने बताया की संगठन के प्रदेशाध्यक्ष मूलचंद...

Bap News: राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के सभाध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत ने बताया की संगठन के प्रदेशाध्यक्ष मूलचंद गुर्जर तथा प्रदेश महामंत्री शंभूसिंह मेड़तिया ने रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को ज्ञापन भेजकर रेवदर तहसील के शिक्षक भीमाराम द्वारा कोविड-19 ड्यूटी से परेशान होकर आत्महत्या करने के मामलें की उच्च स्तरीय जांच तथा परिवार को सरकारी सुविधाओं का लाभ देने की मांग की है।
शिक्षक नेता रेंवतलाल
लीलावत ने बताया कि सिरोही जिले की रेवदर तहसील के रायपुर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत अध्यापक भीमाराम ने शनिवार को बीएलओ शिक्षक ड्यूटी कोविड-19 ड्यूटी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी।  पारिवारिक सूत्रों के अनुसार मृतक शिक्षक भीमाराम के पुत्र की 2 दिन बाद शादी थी, लेकिन फिर भी उसे शादी कार्य के लिये छुट्टी नही दी गई। शिक्षक भीमाराम काफी लंबे समय से बीएलओ के कार्य को अंजाम दे रहे थे। मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री को भेजे ज्ञापन में स्वर्गीय शिक्षक भीमाराम आत्महत्या प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करवाकर कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, मृतक के परिवार को कोविड-19 ड्यूटी में कार्य करने पर भारत सरकार व राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार बीमा राशि के रूप में 50 लाख का मुआवजा देने,मृतक के परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आग्रह किया है। लीलावत ने बताया कोविड-19 में सबसे ज्यादा हार्ड ड्यूटी सरकारी शिक्षक कर रहे है। हजारों शिक्षकों को अपने घर गये तथा परिजनों से मिले हुये तीन माह हो चुके है, लेकिन अभी तक शिक्षको को गैर शैक्षणिक कार्यो से मुक्त नही किया जा रहा है। दर्जनों तरह के गैर शैक्षणिक कार्यो में लगातार ड्यूटी देने के चलते लाखों शिक्षक मानसिक रूप से भारी तनाव से गुजर रहे है।
फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट





No comments