Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

#

Breaking News:

latest

निजी शिक्षण संस्थान की बैठक आयोजित

Bap New s:  ( अशोक कुमार मेघवाल ) फलोदी उपखंड मुख्यालय आदर्श नगर स्थित सरस्वती माध्यमिक विद्यालय फलोदी में गुरूवार को निजी शिक्षण संस्...

Bap News: (अशोक कुमार मेघवाल )
फलोदी उपखंड मुख्यालय आदर्श नगर स्थित सरस्वती माध्यमिक विद्यालय फलोदी में गुरूवार को निजी शिक्षण संस्थान फलोदी की बैठक आयोजित की गई।बैठक में फलोदी, बाप तथा लोहावट क्षेत्र के स्कूल संचालकों ने भाग लिया। बैठक में आरटीई पुनर्भरण, बकाया फीस, स्टाफ पेमेंट, विद्यालय प्रारंभ करने तथा उसमें कोरोना बीमारी से निपटने के लिये पूर्ण व्यवस्था किस तरह की जाये जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। 
निजी शिक्षण संस्थान के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार पालीवाल ने बताया कि विद्यालय प्रारंभ होने से पहले मास्क एवं सेनेटराईज सहित अन्य महत्वपूर्ण  चीजे जो कोरोना से बचाव के लिये आवश्यक है। संबधित स्कूल समय पर इनकी व्यवस्था कर ले। ऑनलाइन शिक्षण के बारे में भी विशेष चर्चा की गई। निजी शिक्षण संस्थान के जिला अध्यक्ष हरदेव कल्ला ने विचार रखते हुए कहा कि समय-समय पर संगठन की बैठक आयोजित कर विद्यालयों की गतिविधियों पर विशेष चर्चा होनी चाहिये ताकि संगठन को और मजबूत किया जा सके। 
संगठन के लोहावट पदाधिकारी सुमेरचंद सैन ने बताया कि सभी निजी स्कूल संचालक मिलकर निजी विद्यालय में पढ़ाने वाले अध्यापकों का प्रशिक्षण दें ताकि शिक्षा में और अधिक गुणवत्ता बढ़ सके। बैठक में निजी शिक्षण संस्थान संघ के सचिव हुकमाराम सुथार ने बताया की शिक्षा के क्षेत्र में निजी विद्यालयों का बहुत बड़ा योगदान है। सरकार द्वारा इन अध्यापकों को विशेष पैकेज की घोषणा की जाये।
बैठक में ओमप्रकाश भूतडा, ईश्वरचंद शर्मा, ओमप्रकाश विश्नोई, पूनमचंद पालीवाल, ज्ञानचंद कटारिया, श्याम सुंदर चौधरी, मूलसिंह चौधरी, श्याम भार्गव, लक्ष्मणसिंह, पप्पूविशन, मेघराज, जेठाराम मेघवाल, हासम खान, आसुसिंह, निर्मलचंद सैन, मुरली मनोहर व्यास सहित अनेक स्कूलों के संचालकों ने भाग लिया।

No comments