Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

केंद्र की मोदी सरकार ने एक वर्ष में 70 वर्ष के दंश को खत्म किया है - पालीवाल

Bap New s:  भारतीय जनता पार्टी फलोदी के जिलाध्यक्ष मनोहरलाल पालीवाल छीला ने केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर ...

Bap News: भारतीय जनता पार्टी फलोदी के जिलाध्यक्ष मनोहरलाल पालीवाल छीला ने केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर फलोदी जिला कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस सरकार ने एक वर्ष के कार्यकाल में 70 साल के दंश को खत्म किया है। 
जिलाध्यक्ष मनोहरलाल पालीवाल छीला
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष ऐतिहासिक फैसलों के लिए याद किया जायेगा। पालीवाल ने कहा कि 2014 में जनादेश मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को विकास की पटरी पर तेजी से दौड़ाया है। गरीब और सामान्य वर्ग के लिए असामान्य काम किये गये है। 40 करोड़ गरीबो के जनधन खाते खुलवाना। उज्जवला योजना में 9 करोड से ज्यादा मुफ्त गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के जरिए देश के 10 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पैसे डालने से लेकर अनगिनत काम मोदी सरकार के प्रथम कार्यकाल में हुये है। देश में आंतरिक एवं पाक प्रायोजित आतंकवाद पर प्रभावी कार्यवाही करते हुए करारी कार्यवाही को अंजाम दिया गया।
हम किसी को छेड़ेगे नही लेकिन हमें अगर कोई छेड़ेगा तो हम छोडेगें नही के तहत आवश्कता पड़ने पर सर्जीकल स्ट्राइक व एयर स्ट्राइक करके जहां सेना का मनोबल बढाने का काम किया। वही देश की जनता को राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करने के लिए नक्सलवाद पर प्रभावी कार्यवाही करने का काम किया है। पालीवाल ने कहा कि एक वर्ष पहले मिले दूसरे जनादेश के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश पर 70 साल से लगे दंश को खत्म करने का काम किया। आतंकवाद और अलगाववाद की जननी कश्मीर में धारा 370 और 35 ए को मजबूत इच्छाशक्ति के साथ खत्म किया। देश के विभाजन की ऐतिहासिक भूल के कारण पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर उत्पीडन झेल रहे हिंदू, जैन, सिक्ख, ईसाई, पारसी, बौद्ध नागरिकों को भारत की नागरिकता देने के लिए नागरिकता कानून में संशोधन किया और पीड़ित मूल भारतीयों को उनका हक दिलवाया।
एक सदी से भी ज्यादा समय से कोर्ट में लम्बित अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का मुद्दा कोर्ट में पैरवी कर सुलझाया और वहां भव्य राम मंदिर बनने का मार्ग प्रश्स्त किया। सदियो से तीन तलाक का दंश झेल रही मुस्लिम बहिनों को तीन तलाक खत्म कर इस सामाजिक बुराई से निजात दिलाने सहित अनेकों उपलब्धियां मोदी सरकार-2 के नाम रही है। पालीवाल ने कहा कि वैश्विक कोरोना संकट को भी भारत सरकार ने अपने देश में जिस प्रभावी तरीके से नियंत्रित किया है। दुनिया भर में उसकी प्रशंसा  हो रही है।
यहां तक की विश्व स्वास्थ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष भी भारत को बनाया गया है। दुनिया के विकसित देश इस महामारी के सामने जब बेबस हो गए तब भी भारत की सरकार ने अपने कोरोना योद्धाओं और जनता के सहयोग से इसे ज्यादा फैलने से रोका है। जहां एक तरफ जनता में जागरण का काम करने, कोरोना से लड़ने की इच्छा शक्ति खड़ी की वही लाॅकडाउन के दौरान देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं के आधारभूत ढांचे को कोरोना की लड़ाई के हिसाब से तैयार करने का काम किया।
नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने कोरोना के कारण जहां गरीब, मजदूर, किसान के रोजमर्रा के काम की चिन्ता करते हुए 1.70 लाख करोड का गरीब कल्याण पैकेज जारी करने का काम किया। आजादी के बाद राहत का सबसे बड़ा 20 लाख करोड़ का पैकेज जारी करके समाज के सभी वर्गो यथा मजदूर,किसान, पशुपालक, व्यापारी एवं अन्य को भविष्य के प्रति आत्म निर्भर बनाने की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किया है।
फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments