Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

मनरेगा योजना में श्रमिकों के 100 से बढाकर 200 दिन करने सहित औजार भत्ता 20 रूपये प्रतिदिन दिए जाने की मांग

प्रधानमंत्री के नाम का उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन Bap New s:   सूचना एवं रोजगार अधिकार अभियान राजस्थान की मांग का समर्थन करते हुए समता...

प्रधानमंत्री के नाम का उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Bap News:  सूचना एवं रोजगार अधिकार अभियान राजस्थान की मांग का समर्थन करते हुए समता सैनिक दल तहसील शाखा बाप के तत्वावधान में मनरेगा योजना में मजदूरी 100 से बढाकर 200 दिन करवाने तथा औजार भत्ता 20 रूपये प्रतिदिन दिलवाने की मांग की गई हैं। इसको लेकर गुरूवार को प्रधानमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया। 

ज्ञापन में लिखा कि कोविड-19 से देश ही नही बल्कि पूरी दुनिया लड़ रही है। महामारी के चलते अधिकतर प्रवासी भी अपने घर लौट आए हैं। प्रदेश में लौटकर आने वालो की संख्या 15 लाख से भी अधिक है। ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा के अलावा कोई रोजगार का विकल्प नही है। राजस्थान में अभी 50 लाख से अधिक श्रमिक मनरेगा पर कार्य कर रहे है। इनमे से अधिकतर के 100 दिन इस माह के अंत या अगले माह तक पूरे हो जाएंगे। ज्ञापन में लिखा कि इस वित्तीय वर्ष में आठ माह अभी बाकी है। संकट की इस घड़ी में मनरेगा देश की अर्थव्यवस्था और गरीबी के लिए जीवनदायी साबित हुई है। मनरेगा में न केवल लोगो को रोजगार मिला बल्कि स्थायी संपत्ति का निर्माण भी साथ-साथ हुआ है। 
ज्ञापन में कोरोना काल में मनरेगा योजना मे 100 दिन अतिरिक्त बढाने, औजार भत्ता भी 20 रूपये प्रतिदिन दिए जाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपते समय तहसील ध्यक्ष तथा कोरो संस्थान मेटोर गणपत भाट, हीरालाल गहलोत, रामचन्द्र पंवार, ग्राम ईकाइ अध्यक्ष पुरखाराम पुनड़, तिलोक बारूपाल व विरमा पंवार आदि मौजुद थे।

No comments