Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

कोरोना वाॅरियर्स की अनदेखी, प्रोत्साहन राशि को तरसे चिकित्सालय के कार्मिक

Bap New s:  भारत सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों में तेजी से फैल रहे कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी में सेवायें देने वाले चिकित्सा कार्मिकों क...

Bap News: भारत सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों में तेजी से फैल रहे कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी में सेवायें देने वाले चिकित्सा कार्मिकों की केंद्र एवं राज्य सरकार सरकार, संगठन तथा गणमान्य नागरिक अपने-अपने तरीके से उनकी हौसला अफजाई कर रहे है।



चिकित्सा कार्मिको पर फूल बरसाने,उनके सम्मान में खड़े होकर ताली बजाने, उनको सम्मानित करने जैसे कार्य किये जा रहे है। इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने भी फलोदी अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सा कार्मिकों को प्रोत्साहन देने के लिये प्रोत्साहन राशि जारी की थी यह राशि फलोदी चिकित्सालय के खाते में जमा भी हो गई। लेकिन अस्पताल प्रबंधन की अनदेखी के चलते 31मार्च-2020 को  प्रोत्साहन राशि का बजट लैप्स हो गया है। इसके बाद से लगातार चिकित्सालय के कार्मिक प्रोत्साहन राशि देने के लिये आग्रह कर रहे है, लेकिन अभी तक फलोदी चिकित्सालय के लिये प्रोत्साहन राशि दोबारा जारी नही की गई। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन जयपुर के प्रदेश समंवयक एसपी चांडा ने फलोदी राजकीय चिकित्सालय में कोरोना महामारी में ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को राज्य सरकार द्वारा घोषित एकमुश्त प्रोत्साहन राशि शीघ्र देने की मांग की है।

इस संबंध में रविवार को राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन जयपुर के प्रदेश संयोजक एसपी चांडा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री,चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, जिला कलक्टर जोधपुर तथा सीएमएचओ जोधपुर को ज्ञापन भेजा है। चांडा ने बताया कि कि मार्च माह के महीने में सरकार द्वारा उपरोक्त राशि का आवंटन फलोदी अस्पताल को कर दिया गया था, परंतु फलोदी चिकित्सालय प्रशासन की उदासीनता के चलते यह बजट लैप्स हो गया है। तथा पुनःबजट आवंटन करवाने में फलोदी अस्पताल प्रशासन अभी तक असफल रहा है। जिसके चलते सभी कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

फलोदी अस्पताल में पदस्थापित अन्य कर्मचारियों ने भी इस सम्बंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जोधपुर को पत्र भेजकर प्रोत्साहन राशि का भुगतान अविलंब करवाने की मांग की है। चांडा ने बताया कि इस संबंध में दो बार फलोदी चिकित्सालय के प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है। प्रोत्साहन राशि के तहत फलोदी अस्पताल में कार्यरत सभी डाॅक्टर्स को पांच-पांच हजार रुपये तथा अन्य कार्मिकों को ढाई-ढाई हजार रुपये मिलने वाले थे।

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments