Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पहचान करने के बाद स्वास्थ्य परीक्षण करवा करे क्वारांटिन : एसडीएम सिंह

Bap News:  कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव एवं राहत कार्यो की समीक्षा तथा आगामी कार्य योजना को लेकर रविवार को उपखंड स्तरीय कोर ग्रुप पदाधिकारी...

Bap News: कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव एवं राहत कार्यो की समीक्षा तथा आगामी कार्य योजना को लेकर रविवार को उपखंड स्तरीय कोर ग्रुप पदाधिकारी तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट की संयुक्त बैठक उपखंड कार्यालय के सभागार में आयाेजित हुई। बैठक में उपखंड अधिकारी ने प्रत्येक विभाग से कोरोना वायरस से बचाव एवं किए गए राहत कार्यो का फीडबेक लिया गया।
उपखंड अधिकारी ने कहा कि सभी विभाग सतर्क एवं सजग रहकर कार्य करे, जिससे इस महामारी से उपखंड क्षेत्र को बचाया जा सके। बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पहचान कर स्वास्थ्य परीक्षण एवं क्वारांटिन किया जाना सुनिश्चित करे। इसके लिए उन्हाेने विशेषकर पीईईओ निदेशित करते हुए कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्ति के घर में पर्याप्त जगह है तो उन्हे होम आइसोलेट करे नहीं थे उन्हे वेलनेस सेंटर में आइसोलेट करें। बैठक में उपखंड अधिकारी ने कि लॉक डाउन 3.0 में काफी कुछ राहत भी है, लेकिन फिर भी कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति भूखा नहीं साए इसका विशेष ध्यान रखे जाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

दुकाने 12 से 4 बजे तक खुलेगी 
अधिकारियों की बैठक लेने के बाद उपखंड अधिकारी सिंह ने सब्जी विक्रेता व दुकानदारों से भी चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। उपखंड अधिकारी सिंह ने दुकान खोलते समय सोशल डिस्टेंस रखने तथा दुकान में भीड़ नहीं होने दे। उन्होने कहा कि सब्जी की दुकाने सोमवार से शनिवार को सुबह 12 से 4 बजे तक खुलेगी। किराणा व अन्य दुकाने रविवार, साेमवार, बुधवार व शुक्रवार को 12 से 4 बजे तक खुलेगी।

तीन दिन में बाहरी राज्यों से आए 119 लोग
बाप।
बाहरी राज्यों से आने की अनुमति मिलने के बाद बाप उपखंड क्षेत्र में तीन दिन से बाहरी लोग आ रहे हैं। सभी व्यक्तियों को चिकित्सकीय परीक्षण के बाद होम आइसोलेट किया जा रहा हैं। जानकारी के उपखंड क्षेत्र में अनुसार 1 मई को 4, 2 मई को 54 तथा 3 मई को 4 बजे तक 61 सहित कुल 119 जने बाहरी राज्यों से आ चुके थे। इनमें 63 लोग बाप कस्बे में ही आए हैं। अधिकतर लोग गुजरात के सूरत से आए हैं। बाहरी राज्यों से लोगो का आना प्रांरभ होने के बाद उपखंड प्रशासन पुरी तरह सर्तक व मुस्तैद है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग भी सभी पर नजर बनाए हुए हैं। बीएलओ सभी की रिपोर्ट तैयार कर उपखंड प्रशासन को सुपुर्द कर रहे हैं।

No comments