Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

एडीएम खान ने किया चैक पोस्टो का आकस्मिक निरीक्षण

Bap News:  अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान ने रविवार को फलोदी, लोहावट तथा आऊ क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर बनाये गये चैक पोस्टो का आकस्...

Bap News: अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान ने रविवार को फलोदी, लोहावट तथा आऊ क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर बनाये गये चैक पोस्टो का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने फलोदी क्षेत्र से बाहर जाने वाले और यहां आने वालों की माकूल जांच करने, आने वालो की कंट्रोल रूम पर सूचना देने के लिये संबधित कर्मचारियों को निर्देशित किया।
एडीएम खान ने रविवार को लोर्डिया, मनोहर चौराया लोहावट, जम्भेस्वर नगर, भीकमकौर, रायमल वाड़ा, लोहावट, छीला, बापिणी, चाडी आदि गांवों में स्थापित चैक पोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया।

उन्होंने प्रत्येक वाहन की सघनता से जांच करने, बिना अनुमति वाहन को प्रवेश नही देने, वाहनों में आने वालों की सूचना प्रशासन तथा मेडिकल टीम को देते हुए क्वारेंटाइन करने, वाहनों के अवैध परिवहन को रोकने के लिये निर्देश दिये। इसके साथ ही साथ ही चैक पोस्ट पर समस्त माकूल व्यस्था करने, रोटेशन से ड्यूटी लगाने, कुछ चौकियों पर स्टाफ बढाने के लिये तहसीलदार लोहावट, बापिनी तथा उप तहसीलदार आऊ को निर्देशित किया है।

आपदा प्रबंधन अधिनियम में मामला दर्ज
फलोदी पुलिस थाने में आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत एक दुकानदार के खिलाफ लाॅकडाउन अवधि गुटखा तथा तंबाकू उत्पाद बेचने का मामला सब इंस्पेक्टर सज्जन सिंह द्वारा दर्ज करवाया गया है। फलोदी थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह जाखड़ ने बताया कि कस्बे के वार्ड नंबर 36 में बरकत काॅलोनी निवासी सलीम खान उर्फ सलमान खान अपनी दुकान पर लाॅकडाउन अवधि में गुटखा तथा तंबाकू उत्पाद बेचकर लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा था।पुलिस ने भारतीय दंड संहिता 269,270 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच सब इंस्पेक्टर गिरधारीराम को सौंपी है।

जरूरतमंदो को लाॅकडाउन अवधि में सहायता देने की मांग
नगर पालिका मंडल फलोदी के सदस्य एवं कांग्रेस नेता गोपाल सिंह ने रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित तथा उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा को पत्र भेजकर कोरोना वायरस से बचाव के लिये चल रहे लाॅकडाउन अवधि में सभी जरूरतमंद परिवारों को राशन दुकानों से गेहूं तथा महिलाओं को बैंको के माध्यम से आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध करवाने की मांग की है। पार्षद गोपालसिंह ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा राशन की दुकानों के माध्यम से सभी एपीएल,अपंजीकृत तथा असंगठित क्षेत्र के लोगों को गेहूं उपलब्ध करवाया जाना चाहिए।इसके अलावा जिन महिलाओं के खाते जन धन योजना में नही खुले हुए है। उनको तथा सभी दिहाड़ी मजदूरों को भी आधार कार्ड अथवा जन आधार कार्ड में दर्ज खाते में आर्थिक सहायता दी जानी चाहिये। पार्षद सिंह ने सुझाव दिया है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिये सभी वार्डो में वार्ड पार्षद, राशन डीलर, बीएलओ तथा सुरक्षा कर्मियों को शामिल करके कमेटियों का गठन किया जाना चाहिये ताकि वार्ड स्तर पर सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित हो सके तथा कोरोना वायरस का फैलाव ना हो।

अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी की रिपोर्ट

No comments